वेबसाइट में सर्च करें

UPDATEMART वेबसाइट से फेसबुक पर जुडें

Aug 24, 2017

जूनियर विद्यालयों में तैनात अनुदेशकों की नौकरी खतरे में, 100 कम छात्र संख्या वालों के रिन्यूवल पर आ सकता है संकट

जौनपुर। जूनियर हाईस्कूलों में संविदा पर तैनात शिक्षा अनुदेशकों की नौकरी संकट में पड़ गई है। विद्यालयों में छात्र संख्या घटने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. राजेंद्र सिंह ने शिक्षा अनुदेशकों की खोज खबर लेनी शुरू कर दी है। जिले के विभिन्न विकास खंडों में तैनात 14 शिक्षा अनुदेशकों को नोटिस जारी किया गया है। उन्हें चेतावनी दी गई है कि अगर वे विद्यालय में छात्रों की संख्या 100 या इससे अधिक नहीं कर सकेंगे तो उनकी सेवा समाप्त कर दी जाएगी।
जिन अनुदेशकों को नोटिस जारी की गई है उनमें सुइथाकला विकास खंड के बाल्मिकीपुर में तैनात अवकाश कुमार, दिनेश कुमार, कुमारी गुंजन, बरसठी ब्लाक के निगोह में तैनात ज्योंति गुप्ता, रामपुर विकास खंड के जामडीह में तैनात श्वेता सिंह शामिल हैं।
बक्शा विकास खंड के सलामतपुर में तैनात सीमा देवी, कपिल देव, धर्मापुर विकास खंड के जूनियर हाईस्कूल कादीपुर में मुकेश कुमार, इंदुबाला, रामनगर ब्लाक के बनेवरा में प्रमोद कुमार, किरन देवी, महराजगंज ब्लाक के आशामूलपुर में बृजलाल, चंदा सिंह, सुजानगंज के सेवापुर में सिखा सिंह को नोटिस जारी किया गया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. राजेंद्र सिंह ने बताया कि जूनियर हाईस्कूलों में शिक्षा अनुदेशकों की नियुक्ति इस शर्त पर की गई थी कि वे विद्यालय में छात्रों की संख्या बढ़ाने का काम करेंगे। लेकिन छात्र संख्या बढने के बजाय घटती जा रही है।
ऐसे में इन सभी को नोटिस जारी कर उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है। अगर छात्रों की संख्या में इजाफा नहीं हुआ तो उनकी सेवा समाप्त कर दी जाएगी।

जूनियर विद्यालयों में तैनात अनुदेशकों की नौकरी खतरे में, 100 कम छात्र संख्या वालों के रिन्यूवल पर आ सकता है संकट Rating: 4.5 Diposkan Oleh: amit gangwar

0 comments:

Post a Comment

RELATED POSTS

updatemarts