वेबसाइट में खोजें

Sunday, August 20, 2017

यूपी के आंदोलित शिक्षामित्रों को सपा का समर्थन, स्कूलों में डाला ताला

लखीमपुर: समान काम समान वेतन और सहायक अध्यापक पद पर पुन: वापसी की मांग को लेकर शिक्षामित्रों का आंदोलन दूसरे दिन भी जारी रहा। शुक्रवार को शिक्षामित्रों ने बीएसए दफ्तर पर धरना देकर अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी की। शिक्षामित्रों ने कहा कि उनके हितों की रक्षा के लिए सरकार को सकारात्मक कदम उठाना चाहिए। इस दौरान सपा नेताओं का प्रतिनिधि मंडल भी शिक्षामित्रों से मिलने पहुंचा और उन्हें समर्थन दिया।
जिलाध्यक्ष अनुराग पटेल, उपाध्यक्ष क्रांति कुमार ¨सह, महिला सभा जिलाध्यक्ष तृप्ति अवस्थी व जिला कार्यकारिणी सदस्य सुरेंद्र कुमार के साथ बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय परिसर में पहुंचे। जिलाध्यक्ष अनुराग पटेल ने कहा कि भाजपा की योगी-मोदी की सरकारें रोजगार के प्रश्न को हल करने अक्षम साबित हुई हैं। पूरे देश व प्रदेश में लाखों पद रिक्त होने के बाद भी नौजवानों को बेरोजगारी का दंश झेलना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव में बेरोजगारों को रोजगार के संकल्प पत्र में किए वादे से पीछे हट रही है। जिला उपाध्यक्ष क्रांति कुमार ¨सह ने कहा मोदी योगी की सरकार झूठ की पराकाष्ठा पार कर रही है। देश की जनता को झूठे सपने दिखाकर वोट लूट लेने वाली योगी-मोदी की जोड़ी को जनता सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा कि शिक्षमित्रों के आंदोलन में समाजवादी पार्टी कंधे से कंधा मिलाकर हर स्तर के आंदोलन को समर्थन करेगी। इस दौरान सांसद प्रतिनिधि संजीव वर्मा, उत्तम वर्मा, अमित बरनवाल, अन्नू वर्मा, राजीव ¨सह, योगेंद्र ¨सह बंटी, शाश्वत मिश्रा व मनोज कुमार विश्वकर्मा आदि लोग मौजूद रहे।
शिक्षामित्रों के आंदोलन में शुक्रवार को भी जिले भर से शिक्षामित्र इकठ्ठा हुए थे। जिलाध्यक्ष संजय मिश्रा और राकेश ¨सह ने कहा कि शिक्षामित्रों का भविष्य अंधकारमय है, लेकिन केंद्र और प्रदेश सरकार इसमें मदद नहीं कर रही है।
स्कूलों में ताला, शिक्षामित्र आंदोलन में
अलीगंज: क्षेत्र के प्राथमिक स्कूलों में इंचार्ज प्रधानाध्यापक के पदों पर नियुक्त शिक्षामित्रों का समायोजन रद्द होने के कारण चल रही अनिश्चितकालीन हड़ताल की वजह से बच्चों की शिक्षा प्रभावित हो रही है। शिक्षामित्रों के स्कूलों में तालाबंदी के चलते बांकेगंज ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय गोपालापुर, शिवपुर सांडा, धौरहरा बुजुर्ग, बघोड़ा, हरैया, बसीरगंज, तेंदुआ, सेमरिया, रोहनिया, मुस्तफाबाद में पढ़ने वाले बच्चों को वापस लौटना पड़ा। इसको लेकर अभिवावकों व बच्चों मे भारी रोष है। अभिवावकों ने सरकार से वैकल्पिक व्यवस्था कर स्कूल खुलवाने की मांग की है।
अमीरनगर: क्षेत्र के शिक्षामित्रों का गुस्सा थम नहीं रहा है। इससे विरोध में तीन दिनों से विद्यालयों में ताला पड़ा है। तालाबंदी से बच्चों के भविष्य पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं और शिक्षामित्र अपने भविष्य को संवारने के लिए विद्यालय को बंद किए हैं।

यूपी के आंदोलित शिक्षामित्रों को सपा का समर्थन, स्कूलों में डाला ताला Rating: 4.5 Diposkan Oleh: amit gangwar

0 comments:

Post a Comment

आयुर्वेद हेल्थ टिप्स डेली

RELATED POSTS