वेबसाइट में सर्च करें

UPDATEMART वेबसाइट से फेसबुक पर जुडें

Aug 21, 2017

शिक्षामित्रों को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कहा- पिकनिक मनाने नहीं आए हैं लखनऊ

लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ में सत्याग्रह पर बैठे शिक्षामित्रों का समर्थन करते हुए पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सीएम योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा है कि लखनऊ में लाखों शिक्षामित्र परिवार के भरण पोषण के लिए सत्याग्रह पर बैठने को मजबूर हुए हैं। उन्होंने आगे लिखा है कि सभी शिक्षामित्र अपने आत्मसम्मान को बचाने आये हैं, पिकनिक मनाने नहीं। बताते चलें कि अखिलेश के इस ट्वीट को गोरखपुर त्रासदी के बाद हो रही राजनीति पर आए सीएम योगी के पिकनिक वाले बयान का पलटवार माना जा रहा है।

सीएम योगी ने कुछ इस तरह कसा था तंज
सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीते दिनों अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गोरखपुर त्रासदी के पीड़ितों से मिलने पर तंज कसा था। सीएम योगी ने कहा था कि दिल्ली के युवराज गोरखपुर में पिकनिक मनाने आ रहे हैं। बताते चलें कि बीते दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में स्वच्छ उत्तर प्रदेश की शुरुआत करने गए हुए थे।

इस दौरान गोरखपुर अस्पताल में हुई त्रासदी का पिछली सरकार को जिम्मेदार ठहराया। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी गोरखपुर का दौरा कर पीड़ितों से मुलाकात की थी। इस पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा था कि गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट न बनाएं। राहुल गांधी पर तंज कसते हुए सीएम योगी ने बड़ा बयान दिया था। सीएम योगी ने कहा था कि दिल्ली के युवराज गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट न बनाएं ।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट से समायोजन रद्द होने से नाराज शिक्षामित्र आज सोमवार से लखनऊ में योगी सरकार के विरोध में प्रदर्शन कर रहे है। शिक्षामित्रों का दावा है कि पूरे प्रदेश से करीब 1 लाख 70 हजार की संख्या में शिक्षामित्र लखनऊ पहुंच रहे हैं। हालांकि पुलिस श‍िक्षामित्रों को शहर के बाहर ही रोकने की कोश‍िश कर रही है। रास्ता रोकने से नाराज श‍िक्षामित्रों ने कई जगह सड़क जाम कर दिया है। ये सत्याग्रह आंदोलन लक्ष्मण मेला पार्क में शुरू किया जा रहा है। इसको देखते हुए प्रशासन ने लखनऊ में धारा 144 लगी दी है।
तैनात किए गए भारी पुलिस की फौज
शिक्षामित्रों के प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने राजधानी में धारा-144 लागू कर दिया है। वहीं, बड़े पैमाने पर फोर्स तैनात कर दिया गया है।

शिक्षामित्रों को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कहा- पिकनिक मनाने नहीं आए हैं लखनऊ Rating: 4.5 Diposkan Oleh: amit gangwar

0 comments:

Post a Comment

RELATED POSTS