वेबसाइट में सर्च करें

UPDATEMART वेबसाइट से फेसबुक पर जुडें

Sep 15, 2017

विद्यालयों से अनुपस्थित शिक्षामित्रों का अब कटेगा मानदेय, डेली रिपोर्ट बनेगी आधार

समायोजन रद्द होने के बाद स्कूलों से गैरहाजिर रहकर आंदोलन कर रहे शिक्षामित्रों का अनुपस्थिति के दिनों का मानदेय काटा जाएगा। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद के आदेश के क्रम में बीएसए ने सभी खंड शिक्षाधिकारियों को स्कूलों से अनुपस्थित चल रहे शिक्षामित्रों का मानदेय काटने के निर्देश जारी किए हैं। जिले में बृहस्पतिवार को 2531 शिक्षामित्र स्कूलों से अनुपस्थित रहे हैं। 
सुप्रीम कोर्ट ने सहायक अध्यापक बने शिक्षामित्रों का पिछले माह समायोजन रद्द कर दिया था। तब से प्रदेश भर में शिक्षामित्र आंदोलन कर रहे हैं। प्रदेश सरकार ने शिक्षामित्रों का दस हजार रुपये मानदेय निर्धारित कर दिया है, लेकिन वह इस पर राजी नहीं हैं। शिक्षामित्र समान कार्य-समान वेतन की मांग कर रहे हैं। पिछले दिनों से वह दिल्ली में जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि प्रदेश सरकार ने शिक्षामित्रों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देश भी जारी किए थे फिर भी भारी संख्या में शिक्षामित्र दिल्ली चले गए।  
बीएसए पीसी यादव ने बताया कि बृहस्पतिवार को जिले में 2531 शिक्षामित्र अपने स्कूलों से अनुपस्थित रहे हैं। रोजाना की अनुपस्थिति की सूचना शासन को भेजी जा रही है। बीएसए ने बताया कि बीते दिन सचिव बेसिक शिक्षा संजय सिंह का आदेश प्राप्त हुआ है जिसके तहत स्कूल से अनुस्थित चल रहे शिक्षामित्रों का मानदेय काटा जाएगा। सचिव के आदेश पर उन्होंने सभी खंड शिक्षाधिकारियों को अनुपस्थित शिक्षामित्रों का मानदेय काटे जाने के संबंध में आज निर्देश जारी कर दिए हैं।

विद्यालयों से अनुपस्थित शिक्षामित्रों का अब कटेगा मानदेय, डेली रिपोर्ट बनेगी आधार Rating: 4.5 Diposkan Oleh: amit gangwar

0 comments:

Post a Comment

RELATED POSTS

updatemarts