वेबसाइट में सर्च करें

UPDATEMART वेबसाइट से फेसबुक पर जुडें

Sep 8, 2017

मंत्री जी चलीं पीएम मोदी का बर्थडे मनाने, ना माया मिली ना राम!

पीएम मोदी के जन्म दिन पर संडे को स्कूल खुले रहने की खबर जंगल में आग की तरह फ़ैली. सोशल मीडिया में इस फैसले को लेकर योगी सरकार की किरकिरी होने लगी. खबर पर तरह तरह के कमेंट्स आने लगे.

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी को बर्थ डे का गिफ्ट देने के चक्कर में यूपी की बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल फंस गयी. ना माया मिली और ना ही राम, ऊपर से क्लास भी लगी और जगहंसाई भी हो गयी. पहली बार मंत्री बनी है और बेसिक शिक्षा जैसा बड़ा विभाग भी मिल गया है. अब इतने बड़े राज्य में छोटी मोटी गलतियां तो हो ही जाती है.
क्या है पूरा मामला ?
एक अंग्रेजी अखबार की महिला रिपोर्टर को अनुपमा जायसवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री का जन्म दिन सरकारी स्कूलों में मनाया जाएगा. बच्चों को मोदीजी के बारे में बताया जाएगा, साथ ही स्वच्छता अभियान में साफ़ सफाई भी होगी. जब पत्रकार ने मैडम से पूछा कि पीएम के जन्मदिन 17 सितम्बर को रविवार है. इसके जवाब में मंत्री जी ने कहा, “रविवार को सभी प्राइमरी स्कूल खुले रहेंगे, बच्चे और टीचर भी उस दिन आएंगे.”
पीएम मोदी के जन्म दिन पर संडे को स्कूल खुले रहने की खबर जंगल में आग की तरह फ़ैली. सोशल मीडिया में इस फैसले को लेकर योगी सरकार की किरकिरी होने लगी. खबर पर तरह तरह के कमेंट्स आने लगे.
बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी और कर्मचारी भी इस फैसले से हैरान और परेशान थे. एबीपी न्यूज़ ने अनुपमा जायसवाल को फोन किया. उनके स्टाफ ने बताया मंत्रीजी लखनऊ में गोमतीनगर के एक स्कूल के कार्यक्रम में हैं. बातचीत में अनुपमा ने बताया अब 17 के बदले 18 सितम्बर को मोदी जी का जन्म दिन मनाया जाएगा, रविवार को स्कूल खोलना ठीक नहीं होगा.
सीएम योगी आदित्यनाथ तक भी ये खबर पहुंच गयी थी. वे डैमेज कंट्रोल में जुट गए. पीएमओ से भी तब तक फोन आ चुका था. गोरखपुर जाने से पहले योगी ने बेसिक शिक्षा मंत्री से बात की. फिर सीएम ऑफिस से मीडिया को बताया गया कि पीएम के जन्म दिन पर कोई ख़ास कार्यक्रम नहीं होगा.
योगी सरकार ने 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक सरकारी स्कूलों में स्वच्छता पखवाड़ा मनाने का फैसला किया है. जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी के सन्देश पर काम होगा. बच्चों को खाने से पहले हाथ ठीक से साफ़ करने और स्वच्छ पानी पीने के बारे में बताया जाएगा. 1 लाख 60 हज़ार स्कूलों में कविता और लेख प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी.

मंत्री जी चलीं पीएम मोदी का बर्थडे मनाने, ना माया मिली ना राम! Rating: 4.5 Diposkan Oleh: amit gangwar

0 comments:

Post a Comment

RELATED POSTS

updatemarts