वेबसाइट में खोजें

शिक्षामित्रों ने दी परिवार समेत जल समाधि लेने की चेतावनी

सहारनपुर. प्रदेश सरकार के खिलाफ शिक्षामित्राें का गुस्सा शांत हाेने के बजाय आैर अधिक बढ़ता जा रहा है। सहारनपुर पुलिस ने सीएम याेगी आदित्यनाथ का पुतला फूंकने वाले शिक्षामित्राें पर मुकदमा दर्ज किया ताे शिक्षामित्राें ने आर-पार की लड़ाई का एेलान कर दिया। अंजु कश्यप नाम की एक महिला शिक्षा मित्र ने पुलिस की इस कार्रवाई के बाद परिवार समेत जलसमाधि लेने की चेतावनी दी है।
शिक्षामित्राें ने सिर्फ खुद काे नुकसान पहुंचाने की ही चेतावनी नहीं दी, बल्कि यह भी कह दिया है कि वह सभी स्कूलाें में तालाबंदी कर देंगे। जिले में एक भी बच्चे काे पढ़ने नहीं दिया जाएगा। यदि सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी ताे पूरे जिले में किसी भी बच्चे काे स्कूल में बैठने नहीं दिया जाएगा आैर इसके लिए स्कूलाें में तालाबंदी की जाएगी। शिक्षा मित्राें ने यह चेतावनी गुरुवार काे बीएसए कार्यालय पर धरने के दाैरान दी। बुधवार काे यहां शिक्षामित्राें ने मुख्यमंत्री का पुतला जलाया था आैर गुरुवार काे एक बार फिर इनकी पुतला जलाने की याेजना थी। इसी दाैरान कुछ शिक्षामित्राें काे पता चल गया कि उनकी नेता अंजु कश्यप समेत कई शिक्षामित्राें के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। यह जानकारी मिलने पर धरने में माैजूद अन्य शिक्षामित्राें ने पुतला जलाने की याेजना काे रद्द कर दिया। यह अलग बात है कि याेजना काे रद्द कराने वालाें ने मुकदमाें की जानकारी अपने साथियाें काे नहीं दी। इधर पुलिस पूरी तैयारी के साथ थी आैर पुलिस गुरुवार काे इन शिक्षामित्राें से सख्ती से निपटने के लिए तैयार खड़ी थी। जब धरनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस तैनात किया गया ताे शिक्षामित्राें ने पुतला फूंकने की अपनी याेजना काे रद्द कर दिया आैर महिला शिक्षा मित्र अंजु कश्यप ने कहा कि सरकार उनकी सुन नहीं रही है, एेसे में वह अपने परिवार के साथ शुक्रवार काे जल समाधि ले लेंगी। अब पुलिस ने पहले ही शुक्रवार की तैयारी कर ली है। सूत्राें से खबर है कि शुक्रवार काे शिक्षा मित्र कानून काे हाथ में लेते हैं ताे पुलिस इनसे माैके पर ही निपटेगी। एसएसपी बबलू कुमार का साफ कहना है कि यदि शिक्षा मित्र नियमाें के विरुद्ध काेई भी काम करते हैं ताे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
चेतावनी में देने वालाें में ये हैं शामिल
आर-पार की चेतावनी देने वालाें में मुख्य रूप से अहसान मलिक, संजय सनियाल, धूम सिंह, मदनपाल, अरविंद, मुकेश, गाेपाल, रमेशाें, रविकांत, बबलू, निखलेश, सुशील त्यागी, धर्म सिंह, सुरेंद्र आैर सबा शामिल हैं।

शिक्षामित्रों ने दी परिवार समेत जल समाधि लेने की चेतावनी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: amit gangwar

0 comments:

Post a Comment

RELATED POSTS