वेबसाइट में खोजें

बड़े भरोसे के साथ TET परीक्षा की तैयारी में जुटे शिक्षामित्र, पास होने को लगाईं कोचिंग

संवाद सहयोगी, हाथरस : शिक्षा मित्रों का समायोजन निरस्त होने के बाद सरकार ने दस हजार रुपये मानदेय प्रतिमाह तय कर दिया है। इसके बाद भी कुछ शिक्षामित्र धरना प्रदर्शन कर जिद पर अड़े हैं। वहीं तमाम ऐसे शिक्षामित्र हैं जो अपनी मेहनत के बल पर शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण करना चाहते हैं और को¨चग के जरिए परीक्षा की तैयारी में जुट गए हैं।
सुप्रीम कोर्ट ने शिक्षामित्रों का समायोजन निरस्त कर दिया था। इसके बाद शिक्षामित्र सरकार पर दबाव बनाकर अपनी नौकरी वापस पाने की आस में लगे हुए थे। शिक्षामित्र लगातार सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना कर रहे थे। दस हजार रुपये मानदेय तय कर दिए जाने के बाद भी धरना प्रदर्शन करते रहे, जबकि सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि बिना शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण किए सहायक अध्यापक की भर्ती में आवेदन नहीं कर पाएंगे। सरकार के इरादों को भांपकर अब तमाम शिक्षामित्र तो को¨चग सेंटर पर जाकर शिक्षक पात्रता परीक्षा की तैयारी में जुट गए हैं। जिन शिक्षामित्रों को अपने ऊपर भरोसा नहीं है, वे सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर अव्यवस्था फैला रहे हैं। शिक्षामित्रों के धरना प्रदर्शन के कारण विद्यालयों में पढ़ाई प्रभावित हो रही है। करीब डेढ़ दर्जन विद्यालयों के ताले आज तक शिक्षामित्रों के न पहुंचने के कारण नहीं खुल पा रहे हैं।

बड़े भरोसे के साथ TET परीक्षा की तैयारी में जुटे शिक्षामित्र, पास होने को लगाईं कोचिंग Rating: 4.5 Diposkan Oleh: amit gangwar

0 comments:

Post a Comment

RELATED POSTS