वेबसाइट में खोजें

UPTET BTC : बीटीसी और टीईटी कैंडिडेट्स से मिले सीएम, बोले- सरकार किसी के साथ भी अन्याय नहीं होने देगी

लखनऊ. बीटीसी और टीईटी पास कैंडिडेट्स ने सीएम से मुलाकात की। उन्होंने सीएम से समायोजित शिक्षामित्रों से खाली हुए पदों पर कैंडीडेट्स को अपोइंट करने और शिक्षामित्रों को 25 मार्क्स का वेटेज न दिए जाने की मांग की। इस दौरान सीएम ने उन्हे आश्वाशन दिया की उनके साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने शिक्षामित्रों को 15 सितंबर को अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा राज प्रताप से आकर मिलने के लिए कहा है।

सीएम ने शिक्षामित्रों से कही ये बात

- बीटीसी शिक्षक संघ के स्टेट प्रेसिडेंट अनिल यादव के मुताबिक, "इसके पहले भी एक बार से मुलाकात हो चुकी है। हमने उनके सामने शिक्षामित्रों को 25 मार्क्स का वेटेज दिए जाने पर ओब्जेक्शन किया था। उस टाइम भी सीएम ने कहा की शिक्षामित्र, हो चाहे बीटीसी – टीईटी पास कैंडीडेट्स, किसी के भी साथ सरकार अन्याय नहीं होने देगी।"

- इस दिशा में जो भी जरुरी कदम होंगे वे उठाए जाएंगे। इस बार भी सीएम ने उनकी मांगे ध्यान पूर्वक सुनी। सरकार किसी के साथ भी अन्याय नहीं होने देगी। जो भी जरुरी कदम होंगे वो उठाए जाएंगे। उन्होंने 15 सितम्बर को अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा राज प्रताप सिंह से आकर मुलाक़ात करने को कहा है।"

ये है पूरा मामला

- बीटीसी -टीईटी पास कैंडिडेट्स के मुताबिक, "यूपी में करीब 1 लाख 72 हजार बीटीसी और 1 लाख टीईटी पास युवा है, जो ट्रेनिंग प्राप्त कर चुके है। लेकिन उन्हें सरकार नौकरी नहीं दे रही है।

- 28 जून 2017 से वह नियुक्ति की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं। लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है।

- वहीं, योगी सरकार शिक्षामित्रों को 25 मार्क्स का वेटेज देकर 10 हजार के मानदेय पर स्कूलों में पढ़ाने को भेजना चाहती है। बीटीसी और टीईटी पास कैंडीडेट्स इसका विरोध कर रहे है।

- शिक्षामित्रों को बगैर किसी ट्रेनिंग के ये नौकरी बड़ी ही आसानी से दे दी गई है। उनके पास बीटीसी और टीईटी से कम योग्यता है। जबकि उनसे ज्यादा योग्यता रखने वाले टीईटी और बीटीसी कैंडीडेट्स अभी भी रोजगार के लिए भटक रहे है लेकिन उनकी मांगे पूरी नहीं की जा रही है। इससे बीटीसी और टीईटी कैंडीडेट्स गुस्से में हैं।

ये है मांगे

- शिक्षामित्रों के समायोजन से रिक्त पदों पर बीटीसी और टीईटी पास कैंडिडेटस को अपोइंट किया जाए।

- शिक्षामित्रों को 25 मार्क्स का वेटेज पर रोक लगाई जाए।

UPTET BTC : बीटीसी और टीईटी कैंडिडेट्स से मिले सीएम, बोले- सरकार किसी के साथ भी अन्याय नहीं होने देगी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: amit gangwar

0 comments:

Post a Comment

RELATED POSTS