वेबसाइट में सर्च करें

UPDATEMART वेबसाइट से फेसबुक पर जुडें

Oct 12, 2017

14 लाख राज्यकर्मियों के लिए अच्छी खबर, बोनस की फाइल पर लगी सीएम की मुहर

राज्यकमियों के बोनस की फाइल पर लगी सीएम की मुहर

प्रदेश के 14 लाख राज्यकर्मियों के लिए अच्छी खबर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बोनस की फाइल को अनुमोदित कर दिया है। उनके अनुमोदन के साथ ही बुधवार की शाम को सचिव वित्त मुकेश मित्तल ने बोनस देने का आदेश जारी कर दिया है। दीपावली से पहले कर्मचारियों को बोनस दे देने को कहा गया है।

करीब 14 लाख कर्मचारियों को बोनस दिया जाना है। यह बोनस अराजपत्रित राज्य कर्मचारी जिसमें निकायकर्मी भी शामिल हैं, सहायता प्राप्त शैक्षणिक संस्थानों के शिक्षक, शिक्षणेत्तर कर्मचारी और दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को मिलेगा। वर्ष 2016-17 के लिए 30 दिन का तदर्थ बोनस दिया जाना है। राज्य कर्मचारियों को करीब 7000 रुपये बोनस के रूप में मिलेगा। बोनस की अधिकतम धनराशि 6908 रुपये तय की गई है।

दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को 1184 रुपये बोनस मिलेगा। बोनस की 75 फीसदी धनराशि कर्मचारी के जीपीएफ में जमा होगी। शेष 25 फीसदी का भुगतान दीपावली से पहले कर्मचारियों को करने की तैयारी है। जिन कर्मचारियों का जीपीएफ खाता नहीं है उनके बोनस की 75 फीसदी धनराशि उनके पीपीएफ खाते या एनएससी में जमा कराया जाएगा। राज्य कर्मचारियों को बोनस देने में करीब 967 करोड़ रुपये खर्च होंगे। प्रदेश सचिवालय संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्र ने बोनस फाइल के अनुमोदन पर खुशी जाहिर की है। मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया है।

14 लाख राज्यकर्मियों के लिए अच्छी खबर, बोनस की फाइल पर लगी सीएम की मुहर Rating: 4.5 Diposkan Oleh: amit gangwar

0 comments:

Post a Comment

RELATED POSTS