वेबसाइट में खोजें

Saturday, October 21, 2017

टीईटी एग्जाम के बाद अब शिक्षक भर्ती परीक्षा की टेंशन में डूबे शिक्षामित्र और बीटीसी प्रशिक्षु

प्राइमरी स्कूलों में नियुक्ति को लिए अनिवार्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) दे चुके छात्रों को अब नियुक्ति से पहले एक और अनिवार्य हुई परीक्षा की चिंता सताने लगी है। इस परीक्षा को केवल टीईटी उत्तीर्ण करने वाले छात्र ही दे पाएंगे। नई परीक्षा के लिए कोचिंग सेंटर ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। हालांकि छात्रों को अभी तक नई परीक्षा के प्रारूप का इंतजार है।
15 अक्तबूर को टीईटी का पेपर दे चुके छात्र नई परीक्षा की चिंता में हैं। जिन छात्रों को टीईटी में पास होने की उम्मीद है उन्हें अब प्राइमरी स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए अनिवार्य टेस्ट से गुजरना होगा। चूंकि इस टेस्ट का प्रारूप बिल्कुल नया होगा और इसमें सामान्य ज्ञान, तर्क क्षमता, मनोविज्ञान, हिन्दी और अंग्रेजी के सवालों पर फोकस होने की उम्मीद है। ऐसे में छात्रों को नए ढंग से तैयारी करनी होगी। शिक्षा विभाग के जानकारों के अनुसार टीईटी पास करने के बाद छात्रों को इस वक्त बड़ी चिंता नई परीक्षा को लेकर है। इस परीक्षा में मिलने वाले अंक मेरिट में जुड़ेंगे। वहीं बाजार में नई परीक्षा को भुनाने के लिए कोचिंग सेंटर ने तैयारी शुरू कर दी हैं। कोचिंग सेंटर को नई परीक्षा के पैटर्न का इंतजार है। इसके बाद कोचिंग सेंटर दो महीने के इस कोर्स की तैयारियों के लिए पैकेज निकालने की तैयारी है।

टीईटी एग्जाम के बाद अब शिक्षक भर्ती परीक्षा की टेंशन में डूबे शिक्षामित्र और बीटीसी प्रशिक्षु Rating: 4.5 Diposkan Oleh: amit gangwar

0 comments:

Post a Comment

RELATED POSTS