वेबसाइट में सर्च करें

UPDATEMART वेबसाइट से फेसबुक पर जुडें

Oct 8, 2017

यूपी में परिषदीय स्कूलों में बच्चों की शिक्षा पर दो मंत्रियों ने बताए अलग-अलग आंकड़े

बच्चों की शिक्षा पर दो मंत्रियों ने बताए अलग-अलग आंकड़े

• एनबीटी संवाददाता,लखनऊ

प्रदेश में स्कूल न जाने वाले बच्चों के आंकड़ों पर सरकार के मंत्रियों में एकमत नहीं है। बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल के मुताबिक, पूरे प्रदेश में महज 4220 बच्चे ऐसे हैं जो स्कूल नहीं जाते तो कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी का कहना है कि 40 हजार तो सिर्फ लखनऊ में है जो स्कूल नहीं जाते।

बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने शनिवार को विधानभवन स्थित अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता में बताया कि प्रदेश में 27,695 ऐसे बच्चे चिह्नित किये गए थे, जो स्कूल नहीं जाते। हाउसहोल्ड सर्वे में यह बात सामने आने के बाद इनमें से 23,475 का स्कूलों में दाखिला करवा दिया। ऐसे में वर्तमान में प्रदेश में महज 4220 बच्चे ऐसे हैं, जो स्कूल नहीं जाते। इसके विपरीत रामस्वरूप विश्वविद्यालय में पहुंचीं कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि सिर्फ लखनऊ में 40 हजार बच्चे ऐसे हैं, जो स्कूल नहीं जाते।

रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों और दुकानों पर काम करने वाले बच्चों को चिह्नित किया गया है। जल्द ही इनकी पूरी डिटेल आधार से जोड़ी जाएगी और इन्हें स्कूल भेजा जाएगा।

राजधानी में ही ऐसे 40 हजार बच्चे हैं: रीता बहुगुणा जोशी

प्रदेश में सिर्फ 4220 बच्चे स्कूल नहीं जाते: अनुपमा जायसवाल

यूपी में परिषदीय स्कूलों में बच्चों की शिक्षा पर दो मंत्रियों ने बताए अलग-अलग आंकड़े Rating: 4.5 Diposkan Oleh: amit gangwar

0 comments:

Post a Comment

RELATED POSTS