वेबसाइट में खोजें

Saturday, October 21, 2017

D.EL.ED. 2017 : डीएलएड के एडमिशन में ‘भ्रष्टाचार की ओपनिंग’ : कॉलेज संचालक अवैध रूप से लाखों रुपये रहे वसूल

आगरा: डीएलएड (डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन) एडमिशन में भ्रष्टाचार की ओपनिंग हो गई है। वो भी तीन से पांच हजार रुपये प्रति छात्र की दर से। कॉलेज संचालक अवैध रूप से लाखों रुपये वसूल रहे हैं। इससे तय है कि वे भ्रष्टाचार की बुनियाद पर अभ्यर्थियों को अध्यापन का पाठ और छात्रों के भविष्य निर्माता बनने के गुर सिखाएंगे।

सूबे में डीएलएड का पहला सत्र 12 अक्टूबर को ही शुरू हुआ है। हालांकि अभी कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया भी जारी है। जिले में डीएलएड की नौ हजार सीट हैं। अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए कॉलेज आवंटित कर दिए हैं। कोर्स की फीस 41 हजार रुपये तय की गई है, लेकिन कॉलेज संचालक डीएलएड की ओपनिंग भ्रष्टाचार से कर रहे हैं। प्रवेश के लिए कॉलेजों में पहुंच रहे अभ्यर्थियों से तीन से पांच हजार रुपये अतिरिक्त वसूले जा रहे हैं।

ऐसी शिकायत कई अभ्यर्थियों ने डायट प्राचार्य अहिबरन सिंह से की है। फिर भी कॉलेज संचालक मनमानी पर उतारू हैं। डायट प्राचार्य का कहना है कि निर्धारित फीस से अधिक वसूली की शिकायत पर उन्होंने कई कॉलेज संचालकों को चेतावनी दी है। फिर भी वसूली कर रहे संचालकों को अब चिन्हित किया जा रहा है।

D.EL.ED. 2017 : डीएलएड के एडमिशन में ‘भ्रष्टाचार की ओपनिंग’ : कॉलेज संचालक अवैध रूप से लाखों रुपये रहे वसूल Rating: 4.5 Diposkan Oleh: amit gangwar

0 comments:

Post a Comment

आयुर्वेद हेल्थ टिप्स डेली

RELATED POSTS