वेबसाइट में सर्च करें

UPDATEMART वेबसाइट से फेसबुक और twitter पर जुडें

UPTET 2017: इन बातों का रखें ध्यान, वरना 15 अक्टूबर को नहीं दे पाएंगे परीक्षा

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में अध्यापक बनने के लिए जरुरी अध्यापक पात्रता परीक्षा (UPTET 2017) 15 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जा चुके हैं. लेकिन अगर आप इन छोटी बातों का ध्यान नहीं रखेंगे तो परीक्षा से वंचित रह सकते हैं. सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ. सुत्ता सिंह ने साफ किया है कि इन दस्तावेजों के बिना अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी. इसलिए इस बार UPTET 2017 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार अपने ऑरिजनल शैक्षिक दस्तावेज परीक्षा केंद्र पर ले जाना ना भूलें. वहीं एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर से डाउनलोड किए जा सकते हैं.
मूल प्रमाणपत्र लाने पर ही दे सकेंगे परीक्षा
15 अक्तूबर को प्रस्तावित टीईटी-2017 में परीक्षा केंद्र में उन्हीं अभ्यर्थियों को प्रवेश मिलेगा, जो प्रवेश पत्र के साथ अपने ऑनलाइन आवेदन में अंकित फोटोयुक्त पहचान पत्र तथा प्रशिक्षण योग्यता के प्रमाणपत्र/ अंतिम निर्गत अंकपत्र की मूल प्रति लाएंगे. सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ. सुत्ता सिंह ने साफ किया है कि इन दस्तावेजों के बिना अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी.
वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में अध्यापक बनने के लिए जरुरी अध्यापक पात्रता परीक्षा (UPTET 2017) 15 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे. बोर्ड के सूत्रों के अनुसार एडमिट कार्ड इस सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं. बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर अपलोड होने के बाद एडमिट कार्ड यहां से डाउनलोड किए जा सकते हैं.
ऐसे करें UPTET Admit Card 2017 डाउनलोड-
1- बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाएं.
2- UPTET Admit Card 2017 लिंक पर क्लिक करें.
3- रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ जन्मतिथि दर्ज करें.
4- सब्मिट करने पर आपका एडमिट कार्ड आपके सामने होगा.

UPTET 2017: इन बातों का रखें ध्यान, वरना 15 अक्टूबर को नहीं दे पाएंगे परीक्षा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: amit gangwar

0 comments:

Post a Comment

RELATED POSTS