वेबसाइट में खोजें

Thursday, November 30, 2017

68500 शिक्षक भर्ती के प्रस्ताव पर बेसिक शिक्षा परिषद की मुहर, प्रस्ताव में मामूली फेरबदल करने के बाद जता दी सहमति


इलाहाबाद : परिषदीय विद्यालयों में 68 हजार 500 शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय के प्रस्ताव पर बेसिक शिक्षा परिषद ने मामूली फेरबदल के बाद मुहर लगा दी है। संशोधन के बाद प्रस्ताव अब मंजूरी के लिए सचिव, परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से शासन को भेजा जाएगा। शासन से स्वीकृति मिलने पर परीक्षा की तारीखें घोषित होंगी।

शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी टीईटी-2017 का आयोजन परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने कराया है। टीईटी उत्तीर्ण करने वालों को शिक्षक भर्ती में शामिल होने के लिए लिखित परीक्षा भी देनी होगी। 68,500 पदों पर शिक्षक भर्ती का आयोजन भी परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ही कराएगा। शासन ने इसका आदेश जारी कर संस्था से प्रस्ताव भी मांगा है। जिस पर परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने प्रस्ताव बनाकर सुझाव के लिए उसे बेसिक शिक्षा परिषद उप्र को भेजा था। इस प्रस्ताव पर बेसिक शिक्षा परिषद ने मामूली फेरबदल करने के बाद सहमति जता दी है और प्रस्ताव परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय को वापस भेज दिया है। इस प्रस्ताव में संशोधन कर अब मंजूरी के लिए शासन को भेजा जाएगा। जिस पर स्वीकृति मिलते ही परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय वेबसाइट पर सूचना जारी करेगा। परीक्षा दिसंबर के अंत तक या फिर जनवरी महीने में होने की संभावना जताई जा रही है।



68500 शिक्षक भर्ती के प्रस्ताव पर बेसिक शिक्षा परिषद की मुहर, प्रस्ताव में मामूली फेरबदल करने के बाद जता दी सहमति Rating: 4.5 Diposkan Oleh: amit gangwar

0 comments:

Post a Comment

RELATED POSTS