वेबसाइट में खोजें

शिक्षामित्रों से लेकर आशा बहुओं का नए सिरे से तैयार हो रहा ब्यौरा

प्रमुख संवाददाता- राज्य मुख्यालय

राज्य सरकार शिक्षा मित्रों से लेकर आशा बहुओं और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से लेकर होमगार्ड स्वयंसेवकों का नए सिरे से ब्यौरा तैयार कर रही है। *अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक दीपक त्रिवेदी ने सभी विभागाध्यक्षों को पत्र भेजकर इस संबंध में जानकारी मांगी है।*

उन्होंने संविदा, दैनिक, वर्कचार्ज, तदर्थ से लेकर सीजनल और केंद्रीय योजनाओं के अधीन रखे गए कार्मिकों के बारे में सूचना उपलब्ध कराने को कहा है। इसमें पूछा गया है कि उनके विभाग में इस तरह के कितने कर्मचारी कब से कार्यरत हैं। उन्होंने विभागाध्यक्षों को भेजे पत्र में कहा है कि *हाईकोर्ट में इस संबंध में पूरी जानकारी देनी है।* इसलिए विभागवार पूरी जानकारी जल्द उपलब्ध कराई जाए।

उन्होंने पूछा है कि विभागों में मौसमी संग्रह अमीन, अमीन, चपरासी, उद्यान विभाग में सीजनल रखे गए कर्मी, राज्य सरकार की योजनाओं, परियोजनाओं या भारत सरकार द्वारा प्रायोजित कार्यक्रमों में रखे गए कर्मी। समेकित वेतन, नियत मानदेय, पर लगे कर्मी, होमगार्ड स्वयंसेवक और प्रांतीय रक्षक दल स्वयंसेवक के रूप में लगे कर्मियों की कितनी संख्या है।

इसी तरह *शिक्षा मित्रों, किसान मित्रों, मनरेगा में लगे कर्मियों, आंगनबाड़ी केंद्र में लगे कार्यकत्रियों, आशा बहुओं, ऐसे व्यक्तियों का समूह जैसे समय-समय पर राज्य सरकार द्वारा अधिसूचित किया गया है।*  इसी तरह उत्तर प्रदेश लोकसेवा अयोग के तहत आने वाले पदों पर तदर्थ नियुक्तियों का ब्यौरा मांगा गया है।
         🚩

शिक्षामित्रों से लेकर आशा बहुओं का नए सिरे से तैयार हो रहा ब्यौरा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: amit gangwar

0 comments:

Post a Comment

RELATED POSTS