वेबसाइट में खोजें

परिषदीय स्कूलों के निरीक्षण में प्रधानों को नोटिस: मिड-डे मील, यूनिफार्म, निशुल्क पुस्तकों व विद्यालयों की देखी सफाई व्यवस्था

बुलंदशहर : जिलाधिकारी ने शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों का निरीक्षण किया। मिड-डे मील, यूनिफार्म, निशुल्क पुस्तकों, विद्यालयों की सफाई व्यवस्था देखी। दोनों गांव के प्रधानों को नोटिस जारी किया। 

गुरुवार को जिलाधिकारी डा. रोशन जैकब ने प्राथमिक विद्यालय मरगूबपुर का निरीक्षण कर मिड-डे मील वितरण, शिक्षकों की उपस्थिति, शिक्षा की गुणवत्ता जायजा लिया। विद्यालय में 4 अध्यापक व एक शिक्षामित्र की तैनाती है। आंगनबाड़ी केंद्र बंद पाए जाए जाने पर जिला कार्यक्रम अधिकारी से रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। 1साथ ही उन्होंने बच्चों का नामांकन रजिस्टर भी देखा। बच्चों की उपस्थिति कम पाए जाने पर नाराजगी जताई। इस दौरान उन्होंने बच्चों से कुछ सवाल जबाव भी किए। गांव में जाते समय सड़क किनारे गंदगी पाए जाने पर ग्राम प्रधान को नोटिस जारी कर सफाई सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। वहीं, जिलाधिकारी ने प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय काहिरा का निरीक्षण करते हुए सफाई का अभाव पाए जाने, मिड-डे मील का खाद्यान्न और मसाले पर्याप्त मात्र में रसोईयों को उपलब्ध न कराए जाने पर ग्राम प्रधान के प्रति नाराजगी जताई। और नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसके अलावा विद्यालय में सांसद निधि से निर्मित शौचालय बंद पाए जाने पर पीडी डीआरडीए को निर्देशित किया। 24 बच्चों को अभी तक ड्रेस नहीं मिली है। 

निरीक्षण कर अधिकारियों ने सौपी रिपोर्ट
बुलंदशहर: जिलाधिकारी के आदेश पर जनपद के प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों का 15 अधिकारियों ने निरीक्षण कर रिपोर्ट सौंपी। अधिकारियों ने गुलावठी, पहासू, शिकारपुर, खुर्जा, लखावटी, स्याना, अरनियां, अगौता, ऊंचागांव, दानपुर, जहांगीराबाद, डिबाई, बीबीनगर, अनूपशहर ब्लाक के अधीन दो व तीन-तीन विद्यालयों का निरीक्षण किया गया।

सीडीओ जसजीत कौर ने सिकंदराबाद के सराय जगन्नाथ सरायघासी नंबर-1, सरायघासी नंबर-2 विद्यालयों का निरीक्षण कर प्रधानाध्यापक व ग्राम प्रधान कमियां को सुधारने के निर्देश दिए। सरायघासी विद्यालय की दीवार नहीं है और शौचालय भी जर्जर हालत में हैं। 1विद्यालय का एक हैंडपंप जल निगम द्वारा रिबोर कराने के बावजूद भी दूषित पानी दे रहा है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए। सराय जगन्नाथ विद्यालय में झाड़ी मिलने पर नाराजगी जताई।

परिषदीय स्कूलों के निरीक्षण में प्रधानों को नोटिस: मिड-डे मील, यूनिफार्म, निशुल्क पुस्तकों व विद्यालयों की देखी सफाई व्यवस्था Rating: 4.5 Diposkan Oleh: amit gangwar

0 comments:

Post a Comment

RELATED POSTS