वेबसाइट में खोजें

प्राइमरी मास्टर ने अंजाम दिया था दोहरा कत्ल, अद नेता और उनके पति के चर्चित हत्याकांड से उठा पर्दा, बीडीसी के बेटे को पढ़ाने जाता था घर, नीयत डोलने पर मारा


इलाहाबाद1अपना दल (एस) की मंडल अध्यक्ष व बीडीसी संतोषी देवी (35) और उनके पति जितेंद्र पटेल की हत्या से पुलिस ने पर्दा उठा दिया है। संतोषी देवी और उनके पति की हत्या प्राइमरी स्कूल के एक शिक्षक ने की थी। कड़ी से कड़ी जोड़ क्राइम ब्रांच और सोरांव पुलिस ने कातिल शिक्षक को उठा लिया। शिक्षक की मदद करने में दो और से पूछताछ चल रही है। बहुचर्चित यह दोहरा हत्याकांड अवैध रिश्ता बनाने की कोशिश में फेल होने पर अंजाम दिया गया। नौबत ब्लैकमेलिंग तक पहुंचने लगी थी। शिक्षक ने साजिश रख सोते वक्त पति-प}ी को मौत के घाट उतार दिया। देर रात तक आला अफसर शिक्षक से पूछताछ कर तस्दीक करने में जुटे रहे।सोलह अगस्त की रात रात संतोषी देवी और उनके पति जितेंद्र पटेल की नृशंस हत्या कर दी गई थी।

 सोरांव थाना क्षेत्र के कलंदरपुर गांव में हुए दोहरे मर्डर के बाद बवाल मच गया था। पुलिस की तीन टीमें हत्याकांड की जांच में जुटी थीं। मामले के राजनीतिक रंग लेने से इसकी गूंज लखनऊ तक पहुंची थी। तत्कालीन एसएसपी आनंद कुलकर्णी के ट्रांसफर के बाद आए नए कप्तान आकाश कुलहरि ने घटनास्थल का मुआयना कर नए सिरे से जांच शुरू कराई। क्राइम ब्रांच की टीम को विशेष तौर पर लगाया गया। पुलिस टीमों ने हत्याकांड से पर्दा उठाते हुए बलियारी का पुरा, कलंदरपुर के रहने वाले प्राइमरी मास्टर लाले पासी को उठा लिया। पुलिस की माने तो लाले ने कत्ल की साजिश रची और खुद ही अंजाम दिया। वह संतोषी के बेटे ट्यूशन पढ़ाने जाता था, नीयत डोलने पर उसने बहुत रुपये खर्च किए। अपनी हरकतों पर उसे कामयाबी नहीं मिली। मामला इतना बढ़ा कि ब्लैकमेलिंग शुरू हो गई। खुन्नस में शिक्षक ने हत्या की योजना बना डाली। सोरांव पुलिस ने मास्टर के मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाई तो संतोषी, उसके पति और शिक्षक के बीच हुई लंबी बातचीत का ब्योरा मिल गया।

दरअसल कत्ल की इस कहानी में रिश्तों का पेंच है। पति-प}ी की मौत के बाद आरोपी ही रिश्तों पर रौशनी डाल सकता है, ऐसे में देर रात तक एसएसपी आकाश कुलहरि, एसपी क्राइम बृजेश मिश्र उससे पूछताछ करते रहे। क्राइम ब्रांच की टीम ने देर रात छापामारी कर डिहवा गांव से दो लोगों को उठाया। माना जा रहा है कि शिक्षक की मदद में इन लागों का नाम सामने आया है। 1पिता की जगह नौकरी पाया : दोहर हत्याकांड फंसा प्राइमरी मास्टर अपने पिता की जगह नौकरी पाया है। पुलिस के मुताबिक, वह शादीशुदा है। उसके कई बच्चे हैं। लालचवश उसने बीडीसी के घरवालों से करीबी रिश्ते बना लिए थे। इसे लेकर कई बार विवाद भी हुआ था।

प्राइमरी मास्टर ने अंजाम दिया था दोहरा कत्ल, अद नेता और उनके पति के चर्चित हत्याकांड से उठा पर्दा, बीडीसी के बेटे को पढ़ाने जाता था घर, नीयत डोलने पर मारा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: amit gangwar

0 comments:

Post a Comment

RELATED POSTS