वेबसाइट में खोजें

UPTET 2017 ANSWER KEY: टीईटी की संशोधित उत्तरकुंजी सोमवार को देखें वेबसाइट पर


इलाहाबाद : उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपी टीईटी 2017 की संशोधित उत्तरकुंजी जारी हो गई है। अभ्यर्थी इसे सोमवार को दोपहर बाद से वेबसाइट पर देख सकेंगे। मूल उत्तरकुंजी में मिली तमाम आपत्तियों पर विशेषज्ञों की राय लेने के बाद कुछ प्रश्नों के उत्तरों में बदलाव किया गया है। अधिकांश अभ्यर्थियों की आपत्तियां खारिज हुई हैं। जिनके उत्तर बदले हैं उन विषयों को हल करने वालों को अब समान अंक मिलेंगे।
यूपी टीईटी 2017 बीते 15 अक्टूबर को प्रदेश भर के विभिन्न जिलों में हुई थी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने परीक्षा के बाद ही उत्तरकुंजी जारी करके अभ्यर्थियों से ई-मेल पर आपत्तियां मांगी थी। सूत्रों की मानें तो तय समय सीमा में बड़ी संख्या में आपत्तियां परीक्षा नियामक सचिव को मिली। तमाम अभ्यर्थियों चुनिंदा प्रश्नों के जवाब के संबंध में साक्ष्य दिए गए थे। यह सभी आपत्तियां प्रश्नपत्र तैयार करने वाले विशेषज्ञों को भेजकर उनका निस्तारण कराया गया।
कार्यालय की मानें तो अंग्रेजी और उर्दू के दो प्रश्नों के उत्तर बदले गए हैं। बाकी प्रश्नों के जवाब यथावत हैं। यह दोनों विषय अभ्यर्थियों के लिए वैकल्पिक रहे हैं, इसलिए बड़े उलटफेर की उम्मीद नहीं है। जिन प्रश्नों के जवाब बदले हैं उन्हें करने वाले अभ्यर्थियों को अब समान अंक मिलेंगे। 1परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव डा. सुत्ता सिंह ने बताया कि संशोधित उत्तर कुंजी एनआइसी को भेज दी गई है। अफसर इसे सोमवार को दोपहर तक वेबसाइट पर अपलोड कर देंगे।


UPTET 2017 ANSWER KEY: टीईटी की संशोधित उत्तरकुंजी सोमवार को देखें वेबसाइट पर Rating: 4.5 Diposkan Oleh: amit gangwar

0 comments:

Post a Comment

RELATED POSTS