वेबसाइट में खोजें

Monday, November 27, 2017

UPTET 2017 Result:अब इस दिन आ सकता है यूपी टीईटी का रिजल्ट, ऐसे करें चेक


उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के रिजल्ट 30 नवंबर को घोषित हो सकते हैं। वहीं, इस परीक्षा का आयोजन 15 अक्टूबर को कराया गया था।

इसके अलावा UPTET 2017 की उत्तर कुंजी भी पिछले महीने के अंत में जारी कर दी गई थी। जिन छात्रों ने उत्तर प्रदेश पात्रता परीक्षा दी थी, वे अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.upbasiceduboard.gov.in पर जाकर चेक कर सकेंगे।
उत्तर प्रदेश में टीचर बनने के लिए UPTET की परीक्षा पास करना जरूरी है। UPTET 2017 में प्रदेश के दस लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने आवेदन किया था। वहीं, 9.76 लाख स्टूडेंट्स ने UPTET 2017 की परीक्षा दी थी। अब इन सभी स्टूडेंट्स को बेसब्री से UPTET 2017 Results का इंतजार है।
बता दें कि पिछले साल 19 दिसंबर को टीईटी में प्राथमिक स्तर की परीक्षा का आयोजन किया गया था। इसके लिए 254068 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।
UPTET 2017 Result घोषित होने पर ऐसे करें चेक
-जिन सटूडेंट्स ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा दी थी, वे सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाएं।
-जब यूपीटेट 2017 के नतीजे घोषित हो जाएंगे, तो स्टूडेंट्स को वहां रिजल्ट का एक लिंक दिखाई देगा। UPTET 2017 का रिजल्ट चेक करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद वहां मांगी गई जानकारी भरनी होगी।
-अब स्टूडेंट्स के सामने रिजल्ट खुलकर आ जाएगा। वे चाहें तो वहीं से प्रिंट भी करा सकते हैं।

UPTET 2017 Result:अब इस दिन आ सकता है यूपी टीईटी का रिजल्ट, ऐसे करें चेक Rating: 4.5 Diposkan Oleh: amit gangwar

0 comments:

Post a Comment

RELATED POSTS