वेबसाइट में खोजें

Friday, December 29, 2017

शिक्षा चयन बोर्ड का पुनर्गठन होगा 15 जनवरी तक, प्रतियोगियों को सचिव ने दिया लिखित आश्वासन


इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र का पुनर्गठन 15 जनवरी तक पूरा करने की तैयारी है। उप सचिव नवल किशोर ने यह लिखित आश्वासन तीन दिन से आंदोलन कर रहे प्रतियोगी मोर्चा के पदाधिकारियों को दिया है। मोर्चा ने फिलहाल आंदोलन स्थगित कर दिया है साथ ही अल्टीमेटम दिया है कि वादा पूरा न होने पर 17 जनवरी से बेमियादी अनशन करेंगे।
चयन बोर्ड कार्यालय के सामने प्रतियोगी मोर्चा के संयोजक विक्की खान, अध्यक्ष शेर सिंह व एलटी ग्रेड के संयोजक एलके चौधरी की अगुवाई में गुरुवार को भी क्रमिक अनशन शुरू हुआ। वहां उपसचिव ने पहुंचकर 15 जनवरी तक चयन बोर्ड गठन होने का लिखित आश्वासन शाम चार बजे दिया। मोर्चा संयोजक ने कहा है कि सरकार वादे पर अमल करे, वरना 17 जनवरी से चयन बोर्ड पर बेमियादी अनशन किया जाएगा। सरकार प्रतियोगियों के दर्द को समङो और चयन बोर्ड का गठन करे। मोर्चा अध्यक्ष ने कहा है कि लिखित आश्वासन पर प्रतियोगी छात्र आंदोलन स्थगित कर रहे हैं। कोर कमेटी अध्यक्ष अनिल कुमार पाल ने सभी प्रतियोगी छात्रों का आभार व्यक्त किया। शाम को चयन बोर्ड कार्यालय से बालसन चौराहे तक निकले कैंडल मार्च में एलके चौधरी, वरुण सिंह, अनुराग वर्मा, सुनील यादव, भोला वर्मा, अरुन पाल ने प्रतिभाग किया।1शासन के निर्देश पर थमा आंदोलन1माध्यमिक शिक्षा के अपर मुख्य सचिव संजय अग्रवाल ने दूरभाष पर चयन बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव को निर्देशित किया है कि वह प्रतियोगी छात्रों को लिखित आश्वासन दें कि 15 जनवरी तक चयन बोर्ड का गठन कर दिया जाएगा। इस पर नीना श्रीवास्तव ने उपसचिव के माध्यम से प्रतियोगी छात्रों को लिखित आश्वासन भिजवाया और तीन दिन से चल रहा आंदोलन थम गया।


शिक्षा चयन बोर्ड का पुनर्गठन होगा 15 जनवरी तक, प्रतियोगियों को सचिव ने दिया लिखित आश्वासन Rating: 4.5 Diposkan Oleh: UpdateMarts Primary Ka Master