वेबसाइट में खोजें

Friday, December 29, 2017

शिक्षक बनने को ऑनलाइन आवेदन: असिस्टेंट, एसोसिएट प्रोफेसर, प्रोफेसर पद के लिए सुविधा


इलाहाबाद : भारतीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी संस्थान (टिपल आइटी) में शिक्षक भर्ती के लिए अब वर्ष र्पयत ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। संस्थान में निर्धारित समय पर आवेदनपत्रों की सूची बनाकर योग्य उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा।
संस्थान ने रोलिंग एडवरटाइजमेंट का लिंक वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया है। छात्र टिपल आइटी की वेबसाइट पर जाकर शिक्षक भर्ती की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। वेबसाइट पर नियमित पदों के अतिरिक्त अनुबंध एवं अतिथि प्रवक्ता के लिए भी ऑनलाइन ही आवेदन किए जा सकेंगे। वेबसाइट पर नियम और शर्तो का ब्योरा उपलब्ध करा दिया गया है। जिसके अंतर्गत संस्थान में स्क्रीनिंग और शार्टलिस्टिंग का पैमाना बहुत कड़ा है। शैक्षिक गुणवत्ता की जांच के बाद ही शिक्षकों का चयन किया जाता है। इच्छुक अभ्यर्थी अपनी योग्यता के अुनसार आवेदन कर सकते हैं। वर्तमान में संस्थान में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए आवेदन मांगे गए हैं। अनुबंध एवं नियमित स्तर पर यहां पर लिए कंप्यूटर विज्ञान और सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग के सभी क्षेत्र, जैव सूचना विज्ञान, बायोमेडिकल इंजीनियरिंग, प्रबंधन के महत्वपूर्ण टॉपिक के लिए आवेदनपत्र ऑनलाइन भेज जा सकते हैं। इसके अतिरिक्त रेगुलर पदों के अंतर्गत एप्लाइड साइंसेज, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग, सूचना प्रौद्योगिकी एवं मैनेजमेंट स्टडीज विषयों के लिए आवेदनपत्र भेजे जा सकते हैं। इन पदों के लिए प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और पूर्णकालिक प्रोफेसर की जरूरत है। विज्ञापन देखकर अभ्यर्थी उपरोक्त पदों में विशेषज्ञता वाले पदों के लिए ऑनलाइन आवेदनपत्र भेजे जा सकते हैं।

शिक्षक बनने को ऑनलाइन आवेदन: असिस्टेंट, एसोसिएट प्रोफेसर, प्रोफेसर पद के लिए सुविधा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: UpdateMarts Primary Ka Master