वेबसाइट में खोजें

Saturday, December 30, 2017

सभी सरकारी दफ्तरों में अंबेडकर के चित्र लगाने का दिया गया निर्देश: सीएम योगी आदित्यनाथ की घोषणा


लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा के क्रम में शासन ने विधान सभा, विधान परिषद, सचिवालय सहित राज्य सरकार के सभी कार्यालयों, सार्वजनिक उपक्रमों, निगमों, परिषदांे के कार्यालयों तथा शैक्षणिक संस्थाओं में डॉ. भीमराव रामजी आंबेडकर का चित्र लगाने के बारे में तत्काल आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।1सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि निर्देश में यह भी कहा गया है कि डॉ. भीमराव रामजी आंबेडकर के चित्र के नीचे उनकी जन्म तिथि और निर्वाण तिथि अनिवार्य रूप से अंकित की जाए। गौरतलब है कि छह दिसंबर को मुख्यमंत्री ने सचिवालय, विधान सभा, विधान परिषद सहित राज्य सरकार के सभी कार्यालयों, सार्वजनिक उपक्रमों, निगमों/परिषदों के कार्यालयों व शैक्षणिक संस्थाओं में डॉ. भीमराव रामजी आंबेडकर के चित्र लगाने के निर्देश दिए थे।राब्यू, लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा के क्रम में शासन ने विधान सभा, विधान परिषद, सचिवालय सहित राज्य सरकार के सभी कार्यालयों, सार्वजनिक उपक्रमों, निगमों, परिषदांे के कार्यालयों तथा शैक्षणिक संस्थाओं में डॉ. भीमराव रामजी आंबेडकर का चित्र लगाने के बारे में तत्काल आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।1सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि निर्देश में यह भी कहा गया है कि डॉ. भीमराव रामजी आंबेडकर के चित्र के नीचे उनकी जन्म तिथि और निर्वाण तिथि अनिवार्य रूप से अंकित की जाए। गौरतलब है कि छह दिसंबर को मुख्यमंत्री ने सचिवालय, विधान सभा, विधान परिषद सहित राज्य सरकार के सभी कार्यालयों, सार्वजनिक उपक्रमों, निगमों/परिषदों के कार्यालयों व शैक्षणिक संस्थाओं में डॉ. भीमराव रामजी आंबेडकर के चित्र लगाने के निर्देश दिए थे।
डॉ.भीमराव आंबेडकर के नाम से जाना जाएगा आगरा विवि
राज्य ब्यूरो, लखनऊ : राज्यपाल राम नाईक ने राज्य विधानमंडल के दोनों सदनों से 22 दिसंबर को पारित विधेयक ‘उत्तर प्रदेश राज्य विश्वविद्यालय (संशोधन) विधेयक 2017’ को अपनी अनुमति प्रदान कर दी है। इस विधेयक में ‘डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय, आगरा’ का नाम ‘भारत का संविधान’ के पृष्ठ संख्या 254 पर हंिदूी में डॉ. भीमराव आंबेडकर के उपलब्ध हस्ताक्षर के अनुसार संशोधित कर ‘डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय, आगरा’ किया गया है। विधेयक से संबंधित पत्रवली 28 दिसंबर को राजभवन में प्राप्त हुई थी।

सभी सरकारी दफ्तरों में अंबेडकर के चित्र लगाने का दिया गया निर्देश: सीएम योगी आदित्यनाथ की घोषणा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: UpdateMarts Primary Ka Master