वेबसाइट में खोजें

Saturday, December 30, 2017

भर्ती प्रक्रिया में धांधली की जाँच की आंच कई दिग्गजों तक सकती है पहुँच


लखनऊ : पशुधन प्रसार अधिकारियों की भर्ती में धांधली के मामले में विशेष अनुसंधान दल (एसआइटी) की जांच की आंच कई बड़ों तक भी पहुंच सकती है। अधिकारियों के बयान में पूरे मामले की परतें खुलेंगी। एसआइटी ने शुक्रवार को कानपुर के अपर निदेशक ग्रेड-टू व अन्य अधिकारियों से पत्रवलियां कब्जे में लेने के साथ ही उनसे पूछताछ की।
एसआइटी मामले में 17 मंडलों के तत्कालीन अपर निदेशक ग्रेड-टू, अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों से सिलसिलेवार पूछताछ करेगी। ध्यान रहे, शासन के निर्देश पर एसआइटी ने वर्ष 2014 में पशुधन विभाग में पशुधन प्रसार अधिकारियों की भर्तियों की जांच शुरू की है। आरोप है कि नियमावली को दरकिनार कर भर्तियां की गईं। 1मामले में कई अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में रिट दाखिल की थी। एसआइटी अधिकारियों का कहना है कि भर्ती प्रक्रिया में किन-किन बिंदुओं की अनदेखी की गई और क्या गड़बड़ी की गई। भर्ती के मूल दस्तावेजों की पड़ताल में यह तथ्य सामने आएंगे। उसके आधार पर ही आगे की छानबीन की जाएगी। एसआइटी ने गुरुवार को लखनऊ मंडल के अधिकारियों से भर्ती संबंधी दस्तावेज कब्जे में लिए थे।

भर्ती प्रक्रिया में धांधली की जाँच की आंच कई दिग्गजों तक सकती है पहुँच Rating: 4.5 Diposkan Oleh: UpdateMarts Primary Ka Master