29.11.17

कस्तूरबा विद्यालय की कमियां उजागर, खरीद फरोख्त के नाम पर मोटे कमीशन वसूली की मंशा: सीडीओ ने किया तलब


कौशांबी : कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में अव्यवस्थाओं का अंबार है। मामला संज्ञान में आने के बाद सीडीओ ने नाराजगी जताई है। साथ ही बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित कस्तूरबा विद्यालय के सभी जिम्मेदार कर्मचारियों को दस्तावेजों के साथ तलब किया है।

जिले के आठों ब्लाकों में कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय संचालित है। इन विद्यालयों में पढ़ने वाली छात्रओं के लिए आने वाली सुविधाओं को जहां शिक्षा विभाग के अधिकारी हजम कर रहे हैं। वहीं विद्यालय में रहने वाली छात्रओं को गुणवत्ता पूर्ण भोजन के साथ ही पुस्तकों का अभाव, रहने के लिए घटिया व्यवस्था के साथ ही अन्य कई समस्याओं से प्रतिदिन दो-चार होना पड़ता है। विद्यालयों में अव्यवस्था का आलम यह है कि यहां तैनात लेखाकारों के पास कोई दस्तावेज नहीं है। बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में तैनात कर्मचारी ही इसका लेखा-जोखा तैयार करते हैं।
इसके पीछे खरीद फरोख्त के नाम पर मोटे कमीशन वसूली को मंशा मानी जा रही। दैनिक जागरण कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की कमियों को उजागर कर रहा है। यह मामला सीडीओ के संज्ञान में आया तो उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी, वित्त एवं लेखा अधिकारी सहित सभी खंड शिक्षा अधिकारी, कस्तूरबा विद्यालय की वार्डन, लेखाकार आदि जिम्मेदार लोगों को बुधवार की शाम दस्तावेजों के साथ तलब किया है। 1अपने आदेश में उन्होंने कहा है कि कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की कमियां प्रकाश में आई है। सभी संबंधित अधिकारी व कर्मचारी संपूर्ण दस्तावेज के साथ कार्यालय आएं।

सीडीओ हीरालाल ने बताया कि विद्यालयों में कुछ कमियां हैं, जो प्रकाश में आई है। इसे दूर करने के लिए शिक्षा विभाग के अधिकारी व कस्तूरबा विद्यालयों के वार्डन को अभिलेखों के साथ कार्यालय में तलब किया गया है।


कस्तूरबा विद्यालय की कमियां उजागर, खरीद फरोख्त के नाम पर मोटे कमीशन वसूली की मंशा: सीडीओ ने किया तलब Rating: 4.5 Diposkan Oleh: AMIT GANGWAR

प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो