5.12.17

संबद्ध जू. विद्यालयों में पढ़ा रहे हैं एलटी ग्रेड शिक्षक: शिक्षकों के पदों पर भर्ती न होने शिक्षकों का टोटा


इलाहाबाद : प्रदेश के संबद्ध जूनियर विद्यालयों में एलटी ग्रेड शिक्षक जैसे-तैसे पढ़ा रहे हैं। जूनियर विद्यालयों के रिक्त शिक्षकों के पदों पर भर्ती नहीं हो रही है।
शासन ने इस भर्ती में टीईटी उत्तीर्ण होने की अनिवार्यता जोड़ी है, लेकिन भर्ती करने का आदेश नहीं दिया है, जबकि लाखों अर्ह बेरोजगार युवा भटक रहे हैं।
ऐसे में यह भर्ती शुरू करने की मांग मुख्यमंत्री से की गई है। शासन ने आठ अप्रैल 2013 को आदेशित किया गया है कि प्रदेश के माध्यमिक विद्यालयों से संबद्ध प्राइमरी अनुभाग में रिक्त पदों पर शिक्षकों की भर्ती में शिक्षक पात्रता परीक्षा को अनिवार्य किया जाता है उसी के अनुरूप भर्तियां की जाएं, जबकि प्रदेश के समस्त परिषदीय व राजकीय माध्यमिक व सहायता प्रात अशासकीय माध्यमिक विद्यालय व इंटर कॉलेजों से संबद्ध जूनियर हाईस्कूल अनुभाग (कक्षा 1 से 8) तक शिक्षकों की नियुक्तियों में राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद नई दिल्ली की ओर से समय समय पर न्यूनतम योग्यताएं निर्धारित की गई है।


संबद्ध जू. विद्यालयों में पढ़ा रहे हैं एलटी ग्रेड शिक्षक: शिक्षकों के पदों पर भर्ती न होने शिक्षकों का टोटा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: AMIT GANGWAR

प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो