11.4.18

यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा-2018 आज होगी सम्पन्न: प्रवेश पत्र की फोटो कॉपी व एक फोटो उस पर चिपकाकर साथ लाना होगा अनिवार्य


इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा-2018 का आयोजन 11 अप्रैल को होगी। दो पालियों में आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए जिले में 46 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। उत्तर प्रदेश राज्य विश्वविद्यालय को नोडल केंद्र बनाया गया है।
नोडल केंद्र के समन्वयक प्रो. जेएन मिश्र ने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर कुल 23,103 परीक्षार्थी प्रतिभाग करेंगे। परीक्षा की शुचिता कायम रखने के लिए कुल 92 आब्जर्वर 23 केंद्र निरीक्षक बनाए गए हैं। परीक्षा का समय प्रथम पाली में आठ से 11 बजे व दूसरी पाली में एक से चार बजे रखी गई है। परीक्षा के आधा घंटा पहले ही केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा। प्रवेश पत्र की फोटो कॉपी व एक फोटो उस पर चिपकाकर साथ लाना होगा। एक कॉपी प्रवेश पत्र की जमा कर ली जाएगी। फोटो प्रवेश पत्र पर वही चिपकाना होगा जिसे आपने फार्म में लगाया है। इस वर्ष प्रवेश परीक्षा में आनलाइन ऑफ कैंपस काउंसिलिंग की सुविधा उपलब्ध रहेगी।1उधर, संगम सभागार में हुई बैठक में डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि परीक्षा के दौरान स्टेटिक मजिस्टेट भी तैनात किए गए हैं। केंद्रों के आसपास की फोटो स्टेट की दुकानें बंद रहेंगी।

यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा-2018 आज होगी सम्पन्न: प्रवेश पत्र की फोटो कॉपी व एक फोटो उस पर चिपकाकर साथ लाना होगा अनिवार्य Rating: 4.5 Diposkan Oleh: AMIT GANGWAR

प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो