Apr 15, 2018

सूबे के शिक्षामित्रों को मिले न्यूनतम "24000 मानदेय': उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और सांसद कौशल किशोर से मिला शिक्षा मित्र संगठन, सौंपा ज्ञापन

'शिक्षामित्रों को मिले न्यूनतम "24000 मानदेय'

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और सांसद कौशल किशोर से मिला शिक्षा मित्र संगठन, सौंपा ज्ञापन

मुख्यमंत्री तक समस्या पहुंचाने का मिला अाश्वासन

• एनबीटी, लखनऊ: शिक्षामित्रों को पूरे 12 महीने तक मानदेय देने समेत अन्य मांगों को लेकर शिक्षामित्र संगठन शनिवार को उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा से मिला। इस दौरान शिक्षा मित्रों ने मांगों का ज्ञापन भी सौंपा। डॉ. दिनेश शर्मा ने उनकी मांगों को मुख्यमंत्री के सामने रखने का आश्वासन दिया। इसके बाद अपनी समस्याओं को लेकर शिक्षा मित्रों का दल सांसद कौशल किशार से भी मिला। उन्होंने भी समस्याओं के निवारण के लिए जल्द ही उच्च स्तरीय वार्ता करवाने का भी भरोसा दिलवाया।

असमायोजित शिक्षक उत्थान समिति के प्रदेश अध्यक्ष शिव किशोर द्विवेदी ने बताया कि लंबे समय से हमारी मांगों की अनदेखी की जा रही है। ज्ञापन में मृतक शिक्षा मित्रों के आश्रितों को आर्थिक मदद देने, समायोजित शिक्षा मित्रों को उनके ऐच्छिक और महिला शिक्षा मित्रों को उनके ससुराल के पास विद्यालय में तैनाती देने, न्यूनतम 24000 रुपये प्रति माह मानदेय देने की मांग की गई। इस दौरान संगठन के महामंत्री अमरदीप, मोहित तिवारी, अजीत राजूपत, ममता राजपूत, सुमन देवी, कनकलता, जीत लाल, संजय शर्मा, अशोक यादव, राज किशोर, महेश कुमार और अन्य शिक्षा मित्र भी मौजूद रहे।

प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो