3.4.18

सीबीएसई परीक्षाएं दोबारा कराने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कल, दो परीक्षाएं फिर कराने की घोषणा को दी है केरल के छात्र और दो अन्य ने चुनौती


नई दिल्ली, आइएएनएस : 10वीं की गणित और 12वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा दोबारा कराने के सीबीएसई के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगा। प्रधान न्यायाधीश जस्टिस दीपक मिश्र, जस्टिस एएम खानविल्कर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की पीठ इस मामले की सुनवाई करेगी।1 याचिकाओं में पेपर लीक मामले की जांच कराने और पहले हो चुकी परीक्षाओं के आधार पर ही परिणाम घोषित करने की मांग की गई है। सरकार ने 12वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा देशभर में दोबारा 25 अप्रैल को कराने की घोषणा की थी। इसके अलावा 10वीं की गणित की परीक्षा भी दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में दोबारा जुलाई में कराई जा सकती है।
बता दें कि शकरपुर निवासी रीपक कंसल ने दोनों प्रश्नपत्रों की परीक्षा निरस्त करने और उन्हें दोबारा कराने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। इसी तरह केरल के छात्र रोहन मैथ्यू और अन्य ने 10वीं की परीक्षा दोबारा कराने के फैसले को रद करने के लिए याचिका दाखिल की है.

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : सीबीएसई पेपर लीक मामले में क्राइम ब्रांच को पता चला है कि 12वीं अर्थशास्त्र व 10वीं गणित की तरह 12वीं जीव विज्ञान का हस्तलिखित पेपर भी परीक्षा से दो दिन पहले लीक हुआ था। क्राइम ब्रांच पेपर लीक मामले में अब तीसरी एफआइआर दर्ज कर सकती है।
प्रधानाचार्य से चार घंटे पूछताछ
सोमवार को क्राइम ब्रांच ने पेपर लीक के नए मॉड्यूल मामले में बाहरी दिल्ली स्थित मदर खजानी कॉन्वेंट स्कूल, मुंगेशपुर के प्रधानाचार्य व तीन अन्य शिक्षकों से करीब चार घंटे पूछताछ की। पूछताछ के बाद शाम को उन्हें छोड़ दिया गया।




सीबीएसई परीक्षाएं दोबारा कराने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कल, दो परीक्षाएं फिर कराने की घोषणा को दी है केरल के छात्र और दो अन्य ने चुनौती Rating: 4.5 Diposkan Oleh: AMIT GANGWAR

प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो