17.4.18

UP BED बीएड प्रवेश परीक्षा: आंसर-की जारी होने से पहले दर्ज करवाएं आपत्ति

बीएड प्रवेश परीक्षा: आंसर-की जारी होने से पहले दर्ज करवाएं आपत्ति

एलयू ने सोमवार को नोटिफिकेशन जारी कर दी सूचना

27 तक जारी होगी आंसर-की

एनबीटी सं, लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय (एलयू) ने इस बार बीएड की प्रवेश प्रक्रिया में आंसर-की से पहले अभ्यर्थियों की ओर से आपत्तियां लेने का निर्णय किया है। इस संबंध में एलयू ने सोमवार को नोटिफिकेशन जारी कर दिया।

इसके मुताबिक, इस बार बीएड राज्य प्रवेश परीक्षा देने वाले जिन अभ्यर्थियों को किसी सवाल या उनके विकल्पों पर कोई आपत्ति है तो वह उसे दर्ज करा सकेंगे। यह आपत्तियां ई-मेल आईडी uplubed2018@gmail.com पर 22 अप्रैल तक दर्ज की जा सकती हैं।

बीएड के राज्य समन्वयक प्रो एनके खरे ने बताया कि हर बार आंसर-की जारी होने के बाद आपत्ति मांगी जाती थी ऐसे में समय बर्बाद होता था। जबकि परीक्षा के बाद आंसर-की जारी होने में कुछ समय लगता ही है। ऐसे में आपत्तियां पहले लेने का निर्णय हुआ है। इसके लिए एक पैनल का गठन किया गया है। जो भी आपत्तियां आएंगी उनका रिव्यू पैनल के एक्सपर्ट करेंगे। अगर आपत्तियां सही होंगी तो आंसर की में फेरबदल किया जाएगा।

प्रो. खरे ने बताया कि 22 अप्रैल तक आपत्तियां लेने के बाद चार दिन में उसका रिव्यू होगा। इसके बाद 27 अप्रैल तक आंसर-की जारी कर दी जाएगी। इससे अभ्यर्थी ओएमआर की कॉपी से मिलान कर सकेंगे। जबकि आंसर-की जारी होने के दस दिन के अंदर हम रिजल्ट भी घोषित कर देंगे। एक जून से ऑनलाइन काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी।•

UP BED बीएड प्रवेश परीक्षा: आंसर-की जारी होने से पहले दर्ज करवाएं आपत्ति Rating: 4.5 Diposkan Oleh: AMIT GANGWAR

प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो