🔎Search Me

May 15, 2018

यूपीपीएससी में 1100 सीधी भर्तियां, आवेदन अधिक तो स्क्रीनिंग परीक्षा


इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में बंपर भर्ती होने जा रही है। उप्र लोकसेवा आयोग करीब 1100 से अधिक पदों पर सीधी भर्ती से रिक्तियों पर चयन करेगा। ऑनलाइन आवेदन 18 मई से 18 जून, 2018 तक लिए जाएंगे।
सबसे अधिक भर्तियां होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी व आयुर्वेद चिकित्साधिकारी के पदों पर होगी। आयोग ने इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसमें बताया गया है कि वेबसाइट 666.4स्रस्र2ङ्घ.4स्र.ल्ल्रङ्घ.्रल्ल पर 18 मई से ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे, जबकि समाचार पत्रों में दो जून को विज्ञापन प्रकाशित होगा। सभी पदों के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार होंगे, शुल्क भी ऑनलाइन जमा होगा। इसकी प्रक्रिया की जानकारी आयोग की वेबसाइट पर दी जाएगी। अभ्यर्थी 18 जून तक आवेदन जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन शुल्क 14 जून तक ही जमा होगा। अभ्यर्थियों की आयु की गणना एक जुलाई 2018 से होगी। इस भर्ती में वैसे तो प्रदेश सरकार के कुल 14 विभागों में 1100 पदों पर चयन होना है, जिसमें सबसे अधिक भर्ती आयुर्वेद चिकित्साधिकारी के 544 व होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी के 494 पदों पर होनी है।
आवेदन अधिक तो स्क्रीनिंग परीक्षा
आयोग के सचिव जगदीश ने कहा है कि फिलहाल सीधी भर्ती से साक्षात्कार के आधार पर ही चयन होंगे लेकिन, आवेदनों की संख्या अधिक आने पर स्क्रीनिंग परीक्षा कराई जाएगी।



प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो