🔎Search Me

May 1, 2018

12460 शिक्षक भर्ती के तहत विद्यालय विकल्प भरने वाली 43 महिला अभ्यर्थियों सहित 97 शिक्षकों को मुख्यमंत्री आज प्रदान करेंगे नियुक्ति पत्र, अभ्यर्थियों को कार्यक्रम स्थल तक पहुंचाने के लिए डायट से रवाना होगी बस

महराजगंज : बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा 12460 शिक्षक भर्ती के तहत सोमवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में 43 महिला अभ्यर्थियों से विकल्प भरवाया गया। विकल्प भरने वाली 43 महिलाओं समेत जिले के कुल 97 शिक्षकों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा मंगलवार को दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के दीक्षा भवन में नियुक्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। 12460 शिक्षक भर्ती के तहत जिले में कुल 360 पद सृजित हैं। इसके लिए कुछ दिन पूर्व हुए काउंसलिंग में जिले से 850 से अधिक अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग कराई थी। काउंसलिंग कराने वाले जिले के 97 अभ्यर्थियों में 44 महिलाएं व 53 पुरुष थे। इनमें से महिलाओं को विकल्प लेने के लिए सोमवार को बुलाया गया था। डायट में प्राचार्य अनिल कुमार मिश्र, बीएसए जगदीश प्रसाद शुक्ल, खंड शिक्षा अधिकारी परतावल श्यामसुंदर पटेल खंड शिक्षा अधिकरी फरेंदा हेमवंत कुमार व पटल सहायक राकेश मणि की देखरेख में बनी समिति द्वारा विकल्प लेने की प्रक्रिया संपन्न कराई गई। बीएसए ने बताया कि महिला अभ्यर्थियों से विकल्प लेकर तथा पुरुष अभ्र्यिथयों को रोस्टर के मुताबिक विद्यालय आवंटित किया जाएगा।

अभ्यर्थियों को लेकर डायट से जाएगी बस :
बीएसए जगदीश प्रसाद शुक्ल ने बताया कि जिले के नवनियुक्त होने वाले शिक्षकों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा मंगलवार को दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के दीक्षा भवन में नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। जिले के नियुक्ति पत्र पाने वाले अभ्यर्थियों को दीक्षा भवन में ले जाने के लिए डायट परिसर से सुबह सात बजे से बस रवाना होगी।

प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो