9.5.18

राजकीय शिक्षकों में ऑनलाइन तबादला आवेदन 12 से होंगे शुरू,आनलाईन तबादलों की समयसारिणी ज़ारी: यहाँ से करें ऑनलाइन आवेदन

लखनऊ: माध्यमिक शिक्षा विभाग में तबादले,

आनलाईन तबादलों की समयसारिणी ज़ारी,

तबादलों की प्रक्रिया 10 मई से शुरू होकर 11 जून तक,

राजकीय माध्यमिक शिक्षकों का तबादला आनलाईन,

http://Upsecgtt.upsdc.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन।

इलाहाबाद : प्रदेश भर के राजकीय माध्यमिक कालेजों के शिक्षकों की तबादला प्रक्रिया शुरू करने का आदेश जल्द होगा। शिक्षक-शिक्षिकाओं से तबादले के ऑनलाइन आवेदन 12 मई से लेने की है और 31 मई व एक जून को अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक की ओर से तबादला आदेश जारी होंगे। शिक्षा निदेशक माध्यमिक ने शासन को प्रस्ताव भेज दिया है। इसी सप्ताह आदेश जारी होना है।

माध्यमिक शिक्षा विभाग के राजकीय हाईस्कूल व इंटर कालेजों के शिक्षक व शिक्षिकाओं का ऑनलाइन तबादला होना है। इस संबंध में विभागीय मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने पिछले महीने ही निर्देश दिया था। हालांकि पहले आवेदन अप्रैल के अंतिम सप्ताह में होने थे लेकिन, समय पर वेबसाइट तैयार न होने से आवेदन शुरू नहीं हो सके। वहीं, शिक्षा निदेशक माध्यमिक ने सभी जिलों से रिक्त पदों का ब्योरा भी मांगा था, जिला विद्यालय निरीक्षकों ने उसे भेजने में काफी देर की। अब निदेशक माध्यमिक साहब सिंह निरंजन ने अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा को तबादला प्रक्रिया आगे बढ़ाने का विस्तृत प्रस्ताव भेजा है। इसमें कहा गया है कि तबादले 18 अप्रैल को जारी शासनादेश के तहत होंगे। विभाग ने 19 अप्रैल को तबादला आवेदन पत्र का प्रारूप एनआइसी को भेजा था। उसके परीक्षण के बाद एनआइसी की ओर से कहा गया कि मौजूदा साफ्टवेयर से ये तबादले नहीं हो सकेंगे। इसके बाद कई संशोधन करके निदेशालय के प्रस्ताव पर 27 अप्रैल को नया साफ्टवेयर विकसित किया गया है। इसका सिक्योरिटी ऑडिट नौ मई तक पूरा होने की उम्मीद है। इसके बाद आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू होगी।

’>>माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने शासन को भेजा प्रस्ताव, आदेश जल्द

’>>एडी माध्यमिक 31 मई को जारी करेंगे आदेश, 11 जून नई तैनाती स्थल पहुंचेंगे

10 व 11 मई : एनआइसी की वेबसाइट पर जिला विद्यालय निरीक्षक राजकीय कालेजों की जोनवार, संवर्ग वार, विद्यालय का स्तर, शिक्षकों के रिक्त पदों की संख्या विद्यालय व जोनवार पूर्ण करके डिजिटल हस्ताक्षर से उसे लॉक करेंगे।

12 से 21 मई : स्थानांतरण के इच्छुक शिक्षकों की ओर से ऑनलाइन आवेदन।

22 मई : आवेदक प्रिंट किए गए आवेदन पत्र को प्रधानाचार्य की संस्तुति के बाद जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में जमा करके उसकी रसीद प्राप्त करेगा।

23 व 24 मई : संस्था प्रधान की ओर से अग्रसारित आवेदन पत्रों का परीक्षण के बाद डीआइओएस आवेदकों की उपस्थिति में संलग्न प्रमाणपत्रों का परीक्षण करेंगे।

25 मई : डीआइओएस आवेदन पत्रों का परीक्षण कर डिजिटल हस्ताक्षर से लॉक करेंगे और ऑनलाइन पोर्टल पर भेजेंगे।

31 मई व एक जून : शिक्षक, शिक्षिका का स्थानांतरण आदेश अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा की ओर से जारी होगा।


दो से 11 जून : स्थानांतरित शिक्षक कार्यमुक्त होकर नवीन तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण करेंगे।

राजकीय शिक्षकों में ऑनलाइन तबादला आवेदन 12 से होंगे शुरू,आनलाईन तबादलों की समयसारिणी ज़ारी: यहाँ से करें ऑनलाइन आवेदन Rating: 4.5 Diposkan Oleh: AMIT GANGWAR

प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो