1.5.18

सीबीएसई-गूगल में परीक्षा परिणाम दिखाने के लिए करार, परीक्षार्थी गूगल के प्लेटफॉर्म पर देख सकेंगे परीक्षा के नतीजे

सीबीएसई-गूगल में परीक्षा परिणाम दिखाने के लिए करार, परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा की तारीख, पंजीकरण की तिथि, महत्वपूर्ण लिंक और अन्य महत्वपूर्ण सूचनाएं भी होंगी उपलब्ध


गूगल ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) से हाथ मिलाया है। इस गठजोड़ के बाद परीक्षार्थी गूगल के प्लेटफार्म पर परीक्षा नतीजे देख सकेंगे। 

गूगल ने बयान में कहा कि सोमवार से जेईई की मुख्य परीक्षा से इसकी शुरुआत हुई है। अब सीबीएसई अपने विद्यार्थियों को गूगल के सर्च पेज पर परीक्षा के नतीजे देखने की सुविधा दे रहा है। इसका मकसद सिर्फ गूगल पर परीक्षा के नतीजे देना है। यह सुविधा सिर्फ इस फीचर के लाइव रहने तक मिलेगी।

■ ये जानकारियां भी मिलेंगी : इसके अलावा गूगल ने कुछ अतिरिक्त खूबियां भी जोड़ी हैं। इससे परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा की तारीख, पंजीकरण की तिथि, महत्वपूर्ण लिंक और अन्य महत्वपूर्ण सूचनाएं गूगल सर्च पर उपलब्ध होंगी। गेट, एसएससी, सीजीएल, कैट और अन्य परीक्षाओं के लिए सर्च करते समय विद्यार्थी ये जानकारियां भी प्राप्त कर सकेंगे।

सीबीएसई-गूगल में परीक्षा परिणाम दिखाने के लिए करार, परीक्षार्थी गूगल के प्लेटफॉर्म पर देख सकेंगे परीक्षा के नतीजे Rating: 4.5 Diposkan Oleh: AMIT GANGWAR

प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो