8.5.18

नौकरी के लिए तपती धूप में दौड़ाया, अभ्यर्थी बेहोश: मृतक आश्रितों की भर्ती के लिए मनमाने तरीके से करवाई रेस


मृतक आश्रित कोटे के सिपाही और दरोगा भर्ती के लिए सोमवार को अफसरों ने तपती धूप में दौड़ आयोजित करवा दी। 35वीं पीएसी बटालियन ग्राउंड में रेस के दौरान चार अभ्यर्थी बेहोश होकर गिर गए। दो युवकों की हालत इतनी गंभीर हो गई कि एंबुलेंस से उन्हें अस्पताल भेजा गया। इसपर बाकी अभ्यर्थियों ने धूप में मनमाने तरीके से रेस करवाने का विरोध किया। उनके विरोध पर पैनल में शामिल अफसरों ने रेस बंद करवाया।

मृतक आश्रितों के 110 पदों की भर्ती के लिए दौड़ आयोजित की गई थी। इसमें महिला अभ्यर्थियों को 2.4 और पुरुषों को 4.8 किमी की रेस निर्धारित समय में पूरी करनी थी। दौड़ में दक्षता तय करने के लिए भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड का एक पैनल बनाया गया था। इसमें एसपी, सीओ और एसडीएम शामिल थे। पैनल पीएसी ग्राउंड पहुंचा तो सुबह 10 बजे से रेस शुरू हुई। तबतक इतनी धूप हो चुकी थी कि दौड़ना तो दूर ग्राउंड में खड़े होना भी मुश्किल था। अभ्यर्थियों ने धूप की वजह से रेस न करवाने की गुजारिश की, लेकिन वह नहीं माने। दौड़ शुरू हुई तो पहले ही चक्कर में चार युवक बेहोश होकर गिर गए। चारों को ग्राउंड से बाहर लाया गया जिसमें दो की हालत काफी बिगड़ गई थी। इसके बावजूद अफसर दौड़ बंद करवाने को तैयार नहीं थे। उनका रवैया देख बाकी अभ्यर्थी आक्रोशित होकर विरोध करने लगे। युवकों ने उच्चाधिकारियों को सूचना दी। उनके निर्देश पर रेस को मंगलवार तक टाल दिया गया। अफसरों ने पैनल को निर्देश दिया है कि सुबह नौ बजे तक दौड़ पूरी करवा ली जाए।


नौकरी के लिए तपती धूप में दौड़ाया, अभ्यर्थी बेहोश: मृतक आश्रितों की भर्ती के लिए मनमाने तरीके से करवाई रेस Rating: 4.5 Diposkan Oleh: AMIT GANGWAR

प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो