4.5.18

सूबे के माध्यमिक कालेजों को मिलेंगे मुखिया, भर्तियों का रास्ता हुआ साफ: कार्यवाहक प्रधानाचार्यो से मिल सकेगी निजात


इलाहाबाद : सूबे के अशासकीय माध्यमिक कालेजों में लंबे समय बाद मुखिया मिलने का रास्ता साफ हो गया है। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र जून माह के पहले सप्ताह से के इंटरव्यू शुरू करने जा रहा है। कालेजों को अब कार्यवाहक प्रधानाचार्यो से निजात मिल सकेगी। राहत की बात यह है कि के प्रधानाचार्य भर्ती में भी हाईकोर्ट में फैसला सुरक्षित है।
अशासकीय हाईस्कूल 4531 व इंटरमीडिएट कालेज 4063 हैं। इन कालेजों में कार्यवाहक को ही जिम्मेदारी सौंपी है। चयन बोर्ड पिछले वर्षो में प्रवक्ता व प्रशिक्षित स्नातक शिक्षकों के चयन में ही जुटा रहा है, प्रधानाचार्यो के साक्षात्कार नहीं कराए। भर्ती के प्रधानाचार्य चयन को कानपुर का प्रकरण लंबित है। 2014 में साक्षात्कार शुरू तो सरकार ने रोक दिया। पिछले माह पुनर्गठित चयन बोर्ड ने पहली बैठक में निर्णय लिया कि जून के पहले सप्ताह से के लंबित साक्षात्कार शुरू करेगा। इसी माह शिक्षकों को बुलावा पत्र भेजे जाएंगे। इसी बीच से कोर्ट की रोक हटती है तो कानपुर मंडल का इंटरव्यू कराकर परिणाम जारी किए जाएंगे। 1नए विज्ञापन की तैयारी : चयन बोर्ड प्रधानाचार्यो की कमी को देखते हुए नया विज्ञापन जारी करने जा रहा है। अब तक चयन बोर्ड को करीब 1015 पदों का अधियाचन मिल चुका है और अधियाचन लेकर अगले माह तक नया विज्ञापन जारी होगा, ताकि प्रधानाचार्य के अधिकाधिक पद भरे जा सकें। यह निर्णय चयन बोर्ड की एक मई को हुई दूसरी बैठक में लिया गया है।

सूबे के माध्यमिक कालेजों को मिलेंगे मुखिया, भर्तियों का रास्ता हुआ साफ: कार्यवाहक प्रधानाचार्यो से मिल सकेगी निजात Rating: 4.5 Diposkan Oleh: AMIT GANGWAR

प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो