1.5.18

बेसिक शिक्षामित्र मानदेय का बजट स्वीकृत: आदर्श समायोजित शिक्षक/शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन, उत्तर प्रदेश।

बेसिक शिक्षा मित्र मानदेय का बजट स्वीकृत
मित्रों जैसा कि आप जानते हैं कि वर्तमान में मानदेय न मिल पाने के कारण सबसे विकट परिस्थितियों से बेसिक शिक्षा के अंतर्गत कार्यरत हमारे शिक्षा मित्र साथी गुजर रहे हैं। उन सभी परिषदीय शिक्षामित्रो साथियों के लिए क्षणिक राहत भरी खबर है कि शासन ने मानदेय के लिए चालू वित्तीय वर्ष का बजट स्वीकृत कर दिया है, जो लगभग 1 अरब 92 करोड़ 50 लाख रुपए है।
मित्रों आप जानते ही हैं कि परिषदीय शिक्षामित्र साथियों को पिछले 8 माह से मानदेय ना मिलने के कारण आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। जिसके संबंध में शासन को संगठन के द्वारा कई बार अवगत कराया गया तथा मानदेय भुगतान की मांग की गई। आज इस संबंध में डायरेक्टर महोदय बेसिक शिक्षा, व वित्त नियंत्रक महोदय श्री भोले नाथ जी से फोन द्वारा हुई वार्ता के क्रम में आप सभी को अवगत कराना है कि आगामी चंद दिनों में परिषदीय शिक्षामित्रों के मानदेय भुगतान के लिए लगभग एक अरब रुपए की धनराशि जनपदों को जारी की जा रही है। जिसके बाद लगभग मार्च तक का मानदेय भुगतान हो सकेगा। इसलिए बेसिक शिक्षा के अंतर्गत कार्यरत शिक्षामित्र साथियों से अनुरोध है कि थोड़ा धैर्य और बनाएं रखें, अब शीघ्र ही मानदेय संबंधी समस्या का निराकरण होगा। साथ ही हम समस्त शिक्षामित्र साथियों को अवगत कराना चाहते हैं कि आप लोग कुछ समय के लिए सोशल मीडिया पर सरकार का दुष्प्रचार को छोड़ दें, जिससे हम अपने प्रयासों को सफल कर सकें। और आप व हम सब का जीवन सुखमय हो सके। हम आप सभी को विश्वास दिलाते हैं कि यदि सरकार अनुनय-विनय से नहीं मानती है तो आने वाले कुछ समय बाद, जैसा कि आप सभी चाहते हैं, महा आंदोलन भी किया जाएगा। लेकिन उससे पहले आप सभी लोग हमें सकारात्मक प्रयास करने दें।

इसी के साथ.......
जय शिक्षक.......
जय शिक्षा मित्र......
आपका,
जितेंद्र शाही,
विश्वनाथ सिंह कुशवाहा,
लेखक,
सय्यद जावेद मियाँ,
प्रांतीय प्रवक्ता,
आदर्श समायोजित शिक्षक/शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन, उत्तर प्रदेश।

बेसिक शिक्षामित्र मानदेय का बजट स्वीकृत: आदर्श समायोजित शिक्षक/शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन, उत्तर प्रदेश। Rating: 4.5 Diposkan Oleh: AMIT GANGWAR

प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो