4.5.18

PILIBHIT: बीएसए ने बांटे नियुक्ति पत्र, खिल उठे चेहरे: नए शिक्षक-शिक्षिकाओं को दिलाया गया बेहतर शिक्षा का संकल्प


पीलीभीत : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने परिषदीय स्कूलों में सहायक अध्यापक पद के लिए चयनित शिक्षक-शिक्षिकाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए। नियुक्ति पत्र पाते ही शिक्षक-शिक्षिकाओं के खुशी से चेहरे खिल उठे। घर पर परिजनों को फोन को खुशखबरी देते हुए नजर आए।112460 चयन प्रक्रिया के तहत जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में प्रशिक्षु अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कराई गई। अभ्यर्थियों ने शैक्षिक और प्रशिक्षण अभिलेखों की जांच कराकर स्कूलों के नाम का विकल्प दिया। नियमत: एक मई को चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिल जाने थे। नियुक्ति पत्र न मिलने पर अभ्यर्थियों ने धरना देकर विरोध जताया था। इस पर जिलाधिकारी डॉ.अखिलेश कुमार मिश्र ने नियुक्ति पत्र जल्द दिलवाने का आश्वासन दिया था। गुरुवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ.इंद्रजीत प्रजापति ने बीएसए दफ्तर में परिषदीय स्कूलों के लिए चयनित शिक्षक-शिक्षिकाओं आकांक्षा अग्रवाल, रिया गुप्ता, आयुषी राजपूत, अंकिता गोयल, सोनम गंगवार, प्रिया गुप्ता, श्रृंखला जायसवाल, सोनी गंगवार, याशिका शर्मा, मिथलेश गंगवार, रुचि, प्रीती गुप्ता आदि को नियुक्ति पत्र दिया गया। सबसे पहला नियुक्ति पत्र संदीप सिंह को प्रदान किया गया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ.प्रजापति ने बताया कि चयनित 81 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। गैर जनपद के अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र भी तैयार है। हाईकोर्ट में सात मई अन्य जनपदों के अभ्यर्थियों का निर्णय आना है। निर्णय आने के बाद ही नियुक्ति पत्र वितरण की कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर समेकित शिक्षा के जिला समन्वयक राकेश पटेल, सौरभ सक्सेना, नजाकत आदि मौजूद रहे।
नए शिक्षक-शिक्षिकाओं को दिलाया गया बेहतर शिक्षा का संकल्प
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ.इंद्रजीत प्रजापति ने शासन की प्राथमिकताओं के बारे में नए शिक्षक-शिक्षिकाओं को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एक साल का प्रोबेशन पीरियड रहेगा। इस दौरान बेहतर ढंग से शिक्षण कार्य किया जाना चाहिए। तय समय पर स्कूल पहुंचकर शिक्षण कार्य करें। बच्चों को गुणवत्तापरक शिक्षा देने का काम करेंगे, तभी भविष्य में कुछ हासिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि नौकरी बहुत ही मुश्किल से मिलती है। आप सभी कम आयु के हैं। ऐसे में बेहतर शिक्षण कार्य करके नाम कमाएं। उन्होंने शिक्षक-शिक्षिकाओं को गुणवत्तापरक शिक्षा देने का संकल्प दिलाया।

PILIBHIT: बीएसए ने बांटे नियुक्ति पत्र, खिल उठे चेहरे: नए शिक्षक-शिक्षिकाओं को दिलाया गया बेहतर शिक्षा का संकल्प Rating: 4.5 Diposkan Oleh: AMIT GANGWAR

प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो