May 19, 2018

TGT-PGT ANSWER KEY: पीजीटी उर्दू और टीजीटी शारीरिक शिक्षा 2011 की उत्तरकुंजी जारी


इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र प्रवक्ता व प्रशिक्षित स्नातक 2011 की लिखित परीक्षा परिणाम जारी करने की दिशा में बढ़ रहा है। बोर्ड ने शुक्रवार को पीजीटी उर्दू व टीजीटी शारीरिक शिक्षा 2011 की उत्तरकुंजी जारी कर दी है।
अभ्यर्थियों से सात दिन में आपत्तियां मांगी गई हैं। चयन बोर्ड की ओर से कहा गया है कि पीजीटी उर्दू व टीजीटी शारीरिक शिक्षा 2011 की उत्तरकुंजी वेबसाइट http://www.upsessb.org/ पर अपलोड है। जिन अभ्यर्थियों को प्रश्नों के जवाब पर आपत्ति है तो वह साक्ष्य के साथ 19 से 26 मई तक बोर्ड कार्यालय की ई-मेल  upmsscball@gmail.com पर उपलब्ध करा दें। इसमें विज्ञापन संख्या, अभ्यर्थी का नाम, अनुक्रमांक, विषय व बुकलेट सीरीज अवश्य लिखें। आपत्ति व साक्ष्य स्कैन कराकर पीडीएफ फाइल में भेजे। ई-मेल के अतिरिक्त किसी माध्यम से आपत्ति स्वीकार नहीं होगी।
बोर्ड में प्रतीक्षा सूची का भी प्रावधान : बोर्ड की नियमावली में प्रावधान नहीं है लेकिन, खुद बोर्ड यह स्वीकार कर चुका है कि प्रतीक्षा दी जा सकती है, पर अब तक किसी परीक्षा में जारी नहीं की गई है। बलरामपुर के कौशल कुमार सिंह ने 2013 में जनसूचना अधिकार यानि आरटीआइ के जरिए पूछा था कि बोर्ड में प्रतीक्षा सूची जारी होती है या नहीं।



प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो