Jun 2, 2018

शिक्षा मित्र व पुलिस भर्ती 2013 के फरियादी पहुंचे सीएम योगी को ज्ञापन देने, शिक्षा मित्रों ने अपने विनियमितीकरण की मांग की


इटावा : नुमाइश पंडाल में शिक्षा मित्रों ने अपने विनियमितीकरण को लेकर मुख्यमंत्री से मांग की। पुलिस भर्ती 2013 के अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री से मांग की कि उनकी भर्ती प्रक्रिया बंद कर दी गई है। भर्ती बोर्ड ने कोर्ट से फैसला अभ्यर्थियों के हित में आने के बाद भी दस महीने तक कोई सुनवाई नहीं की है। उन्होंने नौकरी की मांग की। 1 जिला विकलांग एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक जाटव, मंत्री संतोष कुमार त्रिवेदी ने मुख्यमंत्री से जनपद के 50 हजार दिव्यांगों के लिए विकलांग व्यवसायिक पुनर्वास केंद्र की स्थापना की मांग की। परिवहन निगम की बसों में नि:शुल्क यात्र दी जाए। राष्ट्रीय लोक समिति के प्रदेश अध्यक्ष संतोष कुमार पांडेय ने ज्ञापन देकर चकरनगर की क्वारी नदी की जलधारा को पुनर्जीवित करने की मांग की।
सर्वसमाज कल्याण समिति के दिलाशाराम त्यागी ने मुख्यमंत्री से मांग की कि नौकरियों में लगा हुआ जाम खोला जाए। बाल्मीकि समाज के लोगों को नौकरी दी जाए। अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के अध्यक्ष शोभराज बाल्मीकि, जिला महामंत्री महेंद्र देशप्रेमी ने मांग की कि नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों को स्थाई किया जाए। रिक्त स्थानों पर सफाई कर्मचारियों के नियुक्ति की जाए।
नगर पालिका के सफाई ठेका के कर्मचारियों का वेतन 10 हजार से लेकर 15 हजार के बीच किया जाए। मछुआरा आदिवासी कश्यप निषाद समाज के सुनील कश्यप ने 17 जातियों के लोगों को अनुसूचित जाति के लोगों को प्रमाण पत्र देने की मांग की।
आदर्श लोक शिक्षा प्रेरक वेलफेयर एसोसिएशन के ब्लाक समन्वयक व प्रेरक सत्य नारायण ने साक्षर भारत मिशन में नवीनीकरण कराए जाने की मांग की।


प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो