🔎Search Me

Jun 21, 2018

आपत्तिजनक पोस्ट पर हेडमास्टर व सहायक अध्यापक निलंबित, एक ने डीएम वार रूम ग्रुप तो दूसरे ने अलीगढ़ प्रमोशन मोर्चा ग्रुप पर की आपत्तिजनक पोस्ट


अलीगढ़ : सरकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए बनाए गए डीएम वॉर रूम वाट्सएप ग्रुप पर धर्म-जाति पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर सरकारी स्कूल के हेडमास्टर को निलंबित कर दिया गया। वहीं, अन्य वाट्सएप ग्रुप ‘अलीगढ़ प्रमोशन मोर्चा’ पर भी सरकारी स्कूल के सहायक अध्यापक को धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने पर निलंबित किया गया।
बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय ने बताया कि अकराबाद के प्राथमिक विद्यालय गोवर्धनपुर में हेडमास्टर सुमित कुमार ने डीएम वॉर रूम ग्रुप पर राजनीतिक व जाति विशेष पर आपत्तिजनक पोस्ट डाली थी। इस संबंध में उक्त हेडमास्टर से स्पष्टीकरण भी मांगा गया था। बताया कि उनकी ओर से दिया गया जवाब संतोषजनक नहीं था। इनको ब्लॉक संसाधन केंद्र पुलनानऊ अकराबाद से संबद्ध किया गया है। इसी तरह जवां के प्राथमिक विद्यालय पला, कस्तली में सहायक अध्यापक हरवीर सिंह को भी निलंबित किया गया है। बीएसए ने बताया कि हरवीर ने इस्लाम धर्म के पैगंबर के बारे में अभद्र भाषा व गाली-गलौज कर पोस्ट वायरल की। ‘अलीगढ़ प्रमोशन मोर्चा’ नाम से यह ग्रुप चितरंजन वाष्ण्रेय ने बनाया है। सहायक अध्यापक को ब्लॉक संसाधन केंद्र जवां से संबद्ध किया गया है। बताया कि दोनों प्रकरणों की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की गई है। समिति को निर्देशित किया गया है कि तीन दिन के अंदर निलंबित शिक्षकों को आरोप पत्र जारी कर जांच आख्या सौंपी जाए।




प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो