13.7.18

50 हजार शिक्षकों को मिली सुप्रीमकोर्ट से राहत: आज टेट-अपियरिंग वैध/अवैध मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीमकोर्ट ने हाईकोर्ट के आदेश पर लगाया स्टे और समस्त अथॉरटी एवम NCTE को जारी किया नोटिस: पढें आज की सुनवाई का सार

टेट-अपियरिंग वैध/अवैध सुप्रीम®कोर्ट
50 हजार नौकरीसुदा एवम 12460,68500 शिक्षक भर्ती में प्रतिभाग कर रहे टेट-पास अभ्यर्थियो को तात्कालिक राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इलाहबाद हाइकोर्ट के डबल बेंच के ऑर्डर पे अग्रिम आदेश तक रोक लगा दी है।
साथ ही साथ समस्त अथॉरटी एवम NCTE को इस बारे में नोटिस जारी कर दिया है। अग्रिम आदेश तक 50,000 से ज्यादा शिक्षक जो वर्तमान आदेश से प्रभावित थे उन्हें राहत मिलना तय है।हालाकि विस्तृत ऑर्डर इसपे सारे अथॉरटी को सुनने के बाद दिया जायेगा।
इसपर सबसे बड़ी भूमिका NCTE की होगी जिसके प्रस्तुत रूप से इस केस को निर्णयक स्थिति तक पहुँचाया जा सकता है। शिक्षामित्रों के बाद यह शिक्षा जगत की सबसे बड़ी उलट फेर पैदा करने वाला निर्णय था।फिलहाल बी एड के आने से आगामी 68500 में काफी पेसोपेश की स्थिति है।

50 हजार शिक्षकों को मिली सुप्रीमकोर्ट से राहत: आज टेट-अपियरिंग वैध/अवैध मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीमकोर्ट ने हाईकोर्ट के आदेश पर लगाया स्टे और समस्त अथॉरटी एवम NCTE को जारी किया नोटिस: पढें आज की सुनवाई का सार Rating: 4.5 Diposkan Oleh: AMIT GANGWAR

प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो