Aug 27, 2018

एसीएफ/आरएफओ मेंस में शामिल होने का आज अंतिम अवसर: इलाहाबाद व लखनऊ के केंद्रों में 10 से 20 सितंबर तक होनी है लिखित परीक्षा, एसीएफ/आरएफओ मुख्य परीक्षा 2017 के आज शाम तक जमा होंगे आवेदन


सहायक वन संरक्षक/क्षेत्रीय वन अधिकारी 2017 की मुख्य परीक्षा में शामिल होने का सोमवार 27 अगस्त को अंतिम मौका है। आवेदन और परीक्षा शुल्क जमा करने के बाद इसकी हार्ड कापी शाम पांच बजे तक ही उप्र लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) इलाहाबाद, में जमा हो सकती है। इस अवसर को खो देने पर 10 सितंबर से शुरू हो रही मुख्य परीक्षा में बैठने की अनुमति यूपीपीएससी से नहीं मिलेगी। कुल 2274 अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा के लिए यूपीपीएससी ने इलाहाबाद और लखनऊ के केंद्रों में तैयारी भी शुरू कर दी है।
सहायक वन संरक्षक/क्षेत्रीय वन अधिकारी यानि एसीएफ/आरएफओ 2017 की प्रारंभिक परीक्षा में 2274 अभ्यर्थी सफल हुए थे। इन सभी को मुख्य परीक्षा में शामिल होना है। प्रारंभिक परीक्षा 24 दिसंबर, 2017 को हुई थी और इसमें आवेदन करने वाले 70695 अभ्यर्थियों के सापेक्ष 26860 ही प्रारंभिक परीक्षा देने पहुंचे थे। यूपीपीएससी ने इसका परिणाम तीन अगस्त को घोषित कर दिया था। इसके बाद मुख्य परीक्षा में आवेदन के लिए वेबसाइट पर जरूरी जानकारी अपलोड कर दी साथ ही आवेदन व फीस जमा करने और इसकी हार्ड कापी जमा करने की आखिरी तारीख 27 अगस्त भी तय कर दी थी। मुख्य परीक्षा 10 से 20 सितंबर तक प्रस्तावित है। इसमें फिलहाल किसी बदलाव की सूचना नहीं है।
सचिव जगदीश ने कहा है कि समय पर आवेदन करने वालों को ही परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा। इसके बाद प्राप्त प्रार्थना पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे। यह भी कहा कि 26 अगस्त तक कुछ अभ्यर्थियों के आवेदन जमा नहीं हो सके थे। ऐसे में उन सभी के लिए सोमवार तक ही अवसर है।


प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो