26 August 2018

शिक्षामित्र फिर बैठे धरने पर, पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि दी

लखनऊ। हिन्दुस्तान संवाद
सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गठित हाई पावर कमेटी द्वारा ढुलमुल रवैया अपनाए जाने से खफा सैकड़ों शिक्षामित्र शनिवार को इको गार्डन में धरने पर बैठकर प्रदर्शन किया। मांगों को लेकर सरकार विरोधी नारे भी लगाए। साथ ही शिक्षामित्रों ने पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी को श्रद्धांलजि देते हुए दो मिनट का मौन भी रखा। धरने का नेतृत्व कर रही उमा देवी का कहना था कि समायोजन की मांग को लेकर शिक्षा मित्र 18 अप्रैल से लगातार धरना व प्रदर्शन कर रहे हैं।
शिक्षामित्रों का आरोप है कि सरकार द्वारा गठित उच्च स्तरीय हाईपावर कमेटी की 20 अगस्त को बैठक हो चुकी है। बैठक में शिक्षा मित्रों के सुझाव व मांग पत्र को शामिल किया गया। कमेटी द्वारा शिक्षामित्रों की मांगों के संदर्भ में कोई समाधान नही होने से शिक्षामित्रों में आक्रोश है। शनिवार की शाम धरना स्थल के बाहर कैंडिल मार्च निकालने जा रहे शिक्षामित्रों को पुलिस ने रोक लिया।
उमा देवी का कहना है कि शिक्षामित्रों की समस्या के समाधान पर सरकार जब तक कोई लिखित आदेश नही देती है। तब तक यह धरना चलता रहेगा। धरने में प्रमोदमणि त्रिपाठी,दिनेशचंद अवस्थी,मीता करवालिया, राकेश समेत सैकड़ों की संख्या में शामिल शिक्षामित्रों ने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि सरकार उनकी मांगों पर जल्द विचार नही करती है। तो वह बड़े स्तर पर आन्दोलन करेंगे।

प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो