2.8.18

FATEHPUR: जिले के 1903 प्राथमिक स्कूलों में खुलेगा पुस्कालय, शासन ने जारी किया आदेश

फतेहपुर : प्राथमिक स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे भी अब पुस्तकालय की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। शासन ने आदेश जारी करके सभी प्राथमिक स्कूलों में पुस्तकालय खोलने के आदेश जारी किए हैं। पुस्तकालय खोलने का उद्देश्य जहां कक्षावार किताबी ज्ञान दिया जाना है वहीं पाठ्यक्रम के साथ अन्य सहगामी शैक्षिक किताबों का लाभ लाभान्वित किया जाना है। बेसिक शिक्षा विभाग में मौजूदा समय में 1903 प्राथमिक स्कूल संचालित हो रहे हैं। 


हाल ही में शासन ने एक आदेश जारी करते हुए सभी प्राथमिक स्कूलों में पुस्तकालय खोले जाने का आदेश दिया है। इन स्कूलों में प्राथमिक स्तर के पाठ्यक्रम के साथ अन्य शैक्षिक गतिविधियों के साथ रोचक कहानियों के प्रसंग से बच्चे लाभान्वित होंगे। बेसिक शिक्षा विभाग के जानकार बताते हैं कि शासन की यह योजना खासी लाभकारी साबित होगी। कारण कि समय से किताबों का वितरण न हो पाने जैसी समस्याओं का समाधान यह पुस्तकालय करेंगे। एक सेट किताबों से सत्र शुरू होते ही पठन पाठन शुरू कराया जा सकेगा। ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विरासत को समेटने वाली किताबों का संग्रह शिक्षा के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा।

FATEHPUR: जिले के 1903 प्राथमिक स्कूलों में खुलेगा पुस्कालय, शासन ने जारी किया आदेश Rating: 4.5 Diposkan Oleh: AMIT GANGWAR

प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो