🔎Search Me

12 September 2018

68,500 शिक्षक भर्ती: अभ्यर्थियों की शिकायतें सुनी जाएंगी, शिकायतों के लिए सरकार कर सकती है जनसुनवाई का आयोजन


राज्य सरकार 68,500 शिक्षक भर्ती में अभ्यर्थियों की शिकायतों के लिए जनसुनवाई का आयोजन कर सकती है। अभ्यर्थियों की लगातार आ रही शिकायतों के मद्देनजर आला अधिकारी इस पर विचार कर रहे हैं कि ये जनसुनवाई कहां और कब की जाए ?.

सूत्रों के मुताबिक, इलाहाबाद से लौटी हाईपावर कमेटी की दो सदस्यीय टीम ने मंगलवार को चीनी उद्योग व गन्ना विकास विभाग के प्रमुख सचिव संजय भुसरेड्डी से मिलकर आगे की रणनीति पर विचार किया। इस टीम ने अपने दो दिवसीय प्रवास में अभी तक सामने आई अनियमितताओं पर श्री भुसरेड्डी से चर्चा भी की। ये टीम गुरुवार को फिर इलाहाबाद जाएगी और आगे की जांच करेगी। इसके लिए पूरी रणनीति तैयार की जा रही है ताकि सभी 1,07873 कॉपियों को देखा जा सके। अधिकारियों का मानना है कि जांच में सभी कॉपियों को देखा जाए ताकि आगे कोई भी प्रश्न खड़ा न हो।.
जांच में लग सकता है समय: इस भर्ती में हुई गड़बड़ियों की जांच के लिए शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया। इस कमेटी को 7 दिन में अपनी सौंपनी हैं। लेकिन चूंकि 1 लाख से ज्यादा कॉपियों का मामला है इसलिए इसमें थोड़ा और वक्त लग सकता है। .


प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो