Sep 14, 2018

68500 सहायक शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, विधान भवन और भाजपा कार्यालय का घेराव करने के लिए निकले थे प्रदेश भर से आए शिक्षक भर्ती अभ्यर्थी


लखनऊ : विधान भवन और भाजपा कार्यालय का घेराव करने के लिए निकले प्रदेश भर से आए सहायक शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। साथ ही दर्जनों को हिरासत में ले लिया गया।168,500 सहायक शिक्षक भर्ती का हाल में ही परिणाम जारी हुआ है। सरकार के 13 अगस्त के आदेशानुसार आरक्षित वर्ग के लिए 40 व सामान्य वर्ग के लिए 45 फीसद न्यूनतम अर्हता अंक के आधार पर परिणाम जारी किया गया। वहीं अभ्यर्थी 21 मई के शासनादेश का हवाला देकर क्रमश 30 व 33 फीसद अंक के हिसाब से परिणाम जारी करने की मांग कर रहे हैं।

गुरुवार को प्रदेशभर से सैकड़ों अभ्यर्थी सुबह 10 बजे हजरतगंज स्थित जीपीओ पार्क पहुंचे। यहां से उन्हें पुलिस ने खदेड़ दिया। इसके बाद 11 बजे अभ्यर्थी लक्ष्मण मेला मैदान पहुंचे। वहां अभ्यर्थी सरकार पर मनमानी का आरोप लगाकर नारेबाजी करने लगे। इस दौरान पुलिस व आरआरएफ के जवान आ गए। छात्रों को लक्ष्मण मेला मैदान से ईको गार्डेन स्थित धरना स्थल जाने को कहा। अभ्यर्थियों के इन्कार करने पर लाठियां भांजी।

प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो