Sep 19, 2018

68500 शिक्षक भर्ती में गड़बड़ी करने वाले अफसरों पर होगी रिपोर्ट दर्ज!, जानबूझकर गड़बड़ी के साक्ष्य मिलेंगे तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ आपराधिक धाराओं के तहत की जाएगी कार्रवाई


लखनऊ : बेसिक शिक्षा विभाग की सहायक शिक्षक भर्ती में गड़बड़ी करने वाले अफसरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जा सकती है। जांच कमिटी ने पाया है कि कुछ अफसरों की भूमिका काफी संदिग्ध है। ऐसे अफसरों के खिलाफ कमिटी आपराधिक मुकदमा दर्ज करने की सिफारिश करेगी। वहीं, शासन भी ऐसे अफसरों को बख्शने के मूड में नहीं है।

बेसिक शिक्षा विभाग को बुधवार को हाई कोर्ट के समक्ष शिक्षक भर्ती में अब तक हुई जांच और कार्रवाई पर हलफनामा दाखिल करना है। मंगलवार को इसको लेकर शासन में काफी देर तक माथापच्ची चली। सूत्रों के अनुसार जांच कमिटी से अब तक की जांच और उसकी प्रारंभिक रिपोर्ट भी मांगी गई है, जिसे कोर्ट के समक्ष रखा जा सके। कमिटी को अब तक की जांच में दो अहम अफसरों की भूमिका काफी गड़बड़ मिली है। इसलिए इनके खिलाफ भ्रष्टाचार की धाराओं में मुकदमा दर्ज किए जाने की सिफारिश तय है। कोर्ट में भी शासन यही स्टैंड रखने की तैयारी में है कि जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सरकार कड़ा ऐक्शन लेगी।

प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो