Sep 9, 2018

68500 शिक्षक भर्ती में हुए गोलमाल को लेकर बेसिक शिक्षा निदेशालय पर हुआ जमकर बवाल, किसी ने नस काटी, तो कई अभ्यर्थी नदी में कूदे, निदेशालय घेरा


लखनऊ : 68500 पदों पर सहायक शिक्षक भर्ती के मामले में शनिवार को फिर बेसिक शिक्षा निदेशालय पर बवाल हुआ। अभ्यर्थी भर्ती प्रक्रिया के तहत लिखित परीक्षा परिणाम 33 प्रतिशत कटआफ पर जारी करने के साथ ही नियुक्ति की मांग कर रहे थे। नाराज अभ्यर्थियों ने शिक्षा निदेशालय का घेराव किया। इस दौरान एक अभ्यर्थी ने हाथ की नस काटकर तो वहीं चार अभ्यर्थियों ने गोमती नदी में कूद जान देने का प्रयास किया।1शनिवार निशातगंज स्थित लक्ष्मण मेला मैदान में सुबह से ही अभ्यर्थी एकजुट होने लगे। दोपहर तक बड़ी संख्या में अभ्यर्थी बेसिक शिक्षा निदेशालय पहुंच गए। अभ्यर्थियों ने निदेशालय पर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। अभ्यर्थी देर शाम तक निदेशालय पर डटे रहे। इस दौरान कई थानों की पुलिस व पीएससी बल भी मौके पर मौजूद रहा।
चार अभ्यर्थियों ने लगाई नदी में छलांग
चार अभ्यर्थियों ने दोपहर करीब दो बजे गोमती नदी में कूद कर जान देने का प्रयास किया। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों के मुताबिक क्रमश: संजय, गौरव व जीतेंद्र को लोगों की मदद से नदी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। वहीं एक अन्य अज्ञात अभ्यर्थी लापता है। इसके अलावा शिक्षा निदेशालय पर प्रदर्शन के दौरान बदलापुर, जौनपुर निवासी अवनीश मिश्र द्वारा हाथ की नस काट कर जान देने का प्रयास किया गया।



प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो