Sep 7, 2018

TGT 2011 RESULT: प्रशिक्षित स्नातक 2011 में 661 अभ्यर्थी सफल, मा. शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र से लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी


इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र ने गुरुवार देर शाम प्रशिक्षित स्नातक 2011 सामाजिक विज्ञान विषय की लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी किया है। इसमें 661 अभ्यर्थी सफल हुए हैं, अब वे साक्षात्कार में प्रतिभाग कर सकेंगे। चयन बोर्ड इंटरव्यू की तारीख बाद में घोषित करेगा।
मुख्यमंत्री ने दो दिन पहले भर्ती संस्थाओं की बैठक लेकर तेजी लाने का निर्देश दिया था। उसके बाद से हर भर्ती संस्थान में खलबली मची है। चयन बोर्ड की यह हालत है कि अफसर कुछ भी बताने से कतरा रहे हैं, सब कुछ गुपचुप तरीके से ही हो रहा है। साथ ही कार्य की रफ्तार बेहद धीमी है। 1अगले माह आठ अक्टूबर से 2011 का साक्षात्कार करने का दावा किय गया है लेकिन, अब तक विषयवार कार्यक्रम तक जारी नहीं हुआ है। चयन बोर्ड ने गुरुवार को 2011 प्रशिक्षित स्नातक यानी टीजीटी सामाजिक विज्ञान विषय की लिखित परीक्षा का परिणाम जारी किया है। ये परीक्षा 16 जून, 2016 को कराई गई थी। 197 पदों के लिए परीक्षा में 43789 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। पहले लिखित परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी की गई और उस पर तय समय में आपत्तियां लेने के बाद विषय विशेषज्ञों के पास भेजा गया। संशोधित उत्तरकुंजी जारी करने के साथ रिजल्ट भी घोषित किया गया है। इसमें 661 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। अब उत्तरकुंजी पर आपत्तियां नहीं ली जाएंगी। साथ ही साक्षात्कार की तारीख बाद में घोषित होंगी।


प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो