🔎Search

Oct 15, 2018

राज्य विवि के दीक्षा समारोह में मुख्य अतिथि होंगे उपराष्ट्रपति, 8 दिसबंर को नैनी स्थित विवि के मुख्य परिसर में होगा आयोजन 20542 छात्र-छात्राओं को प्रदान की जाएगी उपाधि


इलाहाबाद राज्य विवि के प्रथम दीक्षा समारोह में मुख्य अतिथि देश के उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू होंगे। कार्यक्रम 8 दिसबंर को नैनी स्थित विवि के मुख्य परिसर में आयोजित किया जाएगा। अध्यक्षता प्रदेश के राज्यपाल एवं विवि के कुलाधिपति राम नाइक करेंगे। विशिष्ट अतिथि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ एवं उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा होंगे।
रविवार को विवि की विद्या परिषद की बैठक में समारोह से संबंधित जानकारी सदस्यों को प्रदान की गई। अध्यक्षता कर रहे कुलपति प्रो. राजेंद्र कुमार ने कहा कि यह विवि के लिए गौरव की बात है कि प्रथम दीक्षा समारोह में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने शामिल होने के लिए अपनी सहमति प्रदान कर दी है। 1बैठक में स्वर्ण, कांस्य एवं रजत पदकों की मेरिट पर विचार विमर्श किया गया। कुल सचिव डॉ. विनीता यादव ने कहा कि दीक्षा समारोह में विश्वविद्यालय मुख्य परिसर एवं इससे जुड़े महाविद्यालयों के 20542 छात्र छात्रओं को उपाधि प्रदान की जाएगी। इसमें छात्रों की संख्या 7541 एवं छात्रओं की संख्या 13001 है। 63.28 प्रतिशत छात्रओं को उपाधि प्रदान की जाएगी। सभी संकायों में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले छात्र को कुलाधिपति पदक, सभी विद्याशाखा के 29 टॉपर्स को स्वर्ण पदक प्रदान किया जाएगा। 1इसके अतिरिक्त 34 रजत एवं 31 कांस्य पदक छात्र-छात्रओं को मिलेंगे। छात्र परंपरागत भारतीय परिधान कुर्ता-पायजामा और सदरी एवं छात्रएं साड़ी और सदरी में होंगी। डिग्री को विशेष तौर पर लैमिनेट रहेगी। ताकि छात्र इसको आजीवन सहेजकर रख सकें।


प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो